चोरी और छिनतई करने वाले गिरोह का सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़ा, फर्जी सिम व आधार बरामद

Crime

चोरी और छिनतई करने वाले गिरोह का सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़ा, फर्जी सिम व आधार बरामद

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

गढ़वा : पुलिस ने चोरी और छिनतई करने वाले गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है।  गिरफ्तार अपराधी दीपक यादव के पास से पुलिस ने चोरी की गई मोटरसाइकिल, मोबाइल, फर्जी सिम, फर्जी आधार कार्ड और गढ़वा में छिनतई की गई राशि समेत अन्य सामान बरामद किया है। झारखंड के गढ़वा जिले में पिछले कुछ महीनों से लगातार बैंक ग्राहकों को निशाना बनाने, चोरी और छिनतई की घटनाओं की संख्या में इजाफा हुआ था।  डीजीपी और डीआईजी ने इन घटनाओं को लेकर चिंता जताई थी।

घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए एसपी गढ़वा के निर्देश पर एक विशेष जांच टीम का गठन किया गया। इस टीम ने गढ़वा और आस-पास के क्षेत्रों में सीसीटीवी फुटेज और संदिग्ध लोगों की पहचान कर गश्ती दल को सूचित किया। आज सुबह 08:30 बजे गढ़वा थाना की गश्ती टीम ने रंका मोड़, गढ़वा के पास एक संदिग्ध व्यक्ति की पहचान की और उसे गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान उसने अपना नाम दीपक यादव बताया। वह बिहार के कटिहार का रहने वाला है।

संगठित गिरोह दे रहा घटना को अंजाम

दीपक यादव ने खुलासा किया कि वह और उसके साथी अपने गांव के कुछ अन्य लड़कों के साथ मिलकर एक संगठित गिरोह बनाते हैं। ये लोग विभिन्न शहरों में बैंकों की रेकी करते हैं और वहां से पैसा निकालने वाले लोगों को निशाना बनाते हैं। गिरोह द्वारा चोरी किए गए सामान के साथ-साथ फर्जी आधार कार्ड और मोबाइल सिम का भी इस्तेमाल किया जाता है। उसने बताया कि ये लोग रेलवे स्टेशनों और बस स्टैंड के पास किराए पर कमरे लेकर महीनों तक रुकते हैं और कई घटनाओं को अंजाम देकर दूसरे शहर चले जाते हैं।

इस गिरोह ने गढ़वा के अलावा डालटनगंज, औरंगाबाद, देवघर, जामताड़ा, फतुहा, हाजीपुर, पटना, नालंदा, और पूर्णिया जैसे शहरों में भी ऐसी घटनाओं को अंजाम दिया। उनके मुख्य सहयोगी अमित यादव, लखन यादव और आनंद यादव भी इसी गिरोह के सदस्य हैं। ये सभी पूर्व में उत्तर प्रदेश के मऊ जिला में चोरी, छिनतई और आर्म्स एक्ट के मामलों में जेल जा चुके हैं।

Related Post