डीएसपी के पुत्र और बहू सहित आठ अपराधी गिरफ्तार

Crime

धनगड्डा से दो युवक के अपहरण और हनी ट्रैप कर हत्या मामले में नया खुलासा

डीएसपी के पुत्र और बहू सहित आठ अपराधी गिरफ्तार

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता   

टंडवा (चतरा): धनगड्डा से दो युवक के अपहरण और हनी ट्रैप कर हत्या के सनसनीखेज मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। इस पूरे मामले का मास्टरमाइंड रिटायर्ड डीएसपी का बेटा, प्रवीण पासवान उर्फ धनु पासवान निकला है, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके साथ ही कुल आठ अपराधियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है, जिनमें डीएसपी की बहू भी शामिल है।

घटना के दिन, हेमराज नामक युवक मुंबई से लौट रहे अपने पड़ोसी को रिसीव करने के लिए अपनी स्विफ्ट डिजायर कार लेकर धनगड्डा गांव से कोडरमा जा रहा था। इसी दौरान उसका दोस्त आकाश साहू भी उसके साथ जाने की इच्छा जताया, जिसे वह अपने साथ ले गया। दोनों ने बरही के पंप से सीएनजी गैस भरवाई और फिर हजारीबाग के डेमोटांड़ तक पहुंचे। यहीं से दोनों का अपहरण किया गया।

इस अपहरण और हत्या की पूरी योजना प्रवीण पासवान ने आकाश साहू की प्रेमिका के कहने पर बनाई थी। इसके तहत दोनों युवकों को अगवा कर लिया गया, और फिरौती के रूप में एक-एक लाख रुपये की मांग की गई। परिवारवालों ने शुरू में पांच-दस हजार कर के चालीस हजार रुपये अपहरणकर्ताओं को दिए। लेकिन जब फिरौती की रकम आनी बंद हो गई, तो अपराधियों ने दोनों युवकों की हत्या की साजिश रच डाली।

अपहरणकर्ताओं ने हेमराज और आकाश को कोडरमा के लठभैया जंगल में ले जाकर हत्या की कोशिश की। इस दौरान एक युवक की हत्या कर दी गई, जबकि दूसरे युवक की जान बच गई। घायल युवक को पुलिस ने तत्परता से रांची अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज चल रहा है।

पुलिस की जांच में पता चला है कि इस हत्याकांड का मुख्य आरोपी प्रवीण पासवान पहले भी हजारीबाग में एक डॉक्टर की हत्या, डकैती और बलात्कार जैसे गंभीर अपराधों में शामिल रह चुका है।

Related Post