चंडीगढ़ कोर्ट में ताबड़तोड़ फायरिंग-पूर्व एडीजी ने अपने दामाद को मारी गोली

Crime

चंडीगढ़ कोर्ट में ताबड़तोड़ फायरिंग: पूर्व एडीजी ने अपने दामाद को मारी गोली

पंजाब : चंडीगढ़ स्थित फैमिली कोर्ट में एक गंभीर और चौंकाने वाली घटना घटी, जब पूर्व एडीजी मलविंदर सिंह सिद्धू ने अपने दामाद, IRS अधिकारी हरप्रीत सिंह पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। यह घटना उस समय हुई जब दोनों परिवार तलाक के मामले में मीडिएशन के लिए कोर्ट में उपस्थित थे।

फायरिंग की स्थिति

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सिद्धू ने कोर्ट परिसर में करीब पांच गोलियां चलाईं, जिनमें से दो गोलियां हरप्रीत को लगीं। एक गोली मीडिएशन कमरे के दरवाजे पर भी लगी। घटना के समय कोर्ट परिसर में मौजूद लोग घबराकर कुर्सियों और टेबलों के नीचे छिप गए।

मीडिएशन प्रक्रिया

सूत्रों के अनुसार, पूर्व एडीजी की बेटी और हरप्रीत के बीच तलाक का मामला चल रहा था। शनिवार को मीडिएशन के दौरान, हरप्रीत अपने माता-पिता के साथ समझौता लिखकर कोर्ट में पहुंचे थे। मीडिएटर अधिवक्ता धीरज ठाकुर ने दोनों पक्षों के बीच बातचीत शुरू की थी। इसी दौरान, सिद्धू ने बाथरूम जाने की बात कही, और जब हरप्रीत उन्हें बाहर ले गए, तभी फायरिंग की घटना हुई।

घटना के बाद की कार्रवाई

फायरिंग की आवाज सुनकर अन्य वकील और कर्मचारी मौके पर इकट्ठा हो गए। अधिवक्ता ने कमरे में कुंडी लगाकर खुद को और अन्य लोगों को सुरक्षित रखा। पुलिस और कोर्ट की सुरक्षा बल तुरंत मौके पर पहुंची और सिद्धू को गिरफ्तार कर लिया। घायल हरप्रीत को सेक्टर-16 अस्पताल ले जाया गया, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।

पूर्व एडीजी का विवादित इतिहास

यह पहली बार नहीं है जब मलविंदर सिंह सिद्धू विवादों में रहे हैं। पिछले साल, उन्हें भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार किया गया था, और गिरफ्तारी के दौरान उन्होंने पुलिस के साथ हाथापाई की थी। तब भी उन्होंने अपने दामाद पर आरोप लगाए थे।

निष्कर्ष

यह घटना न केवल चंडीगढ़ कोर्ट परिसर में एक गंभीर सुरक्षा चूक को उजागर करती है, बल्कि यह घरेलू विवादों के परिणामस्वरूप उत्पन्न हिंसा की एक और उदाहरण भी है। पुलिस और एफएसएल की टीमें मामले की जांच कर रही हैं, और कोर्ट परिसर को सील कर दिया गया है। इस घटना ने न्यायालय के वातावरण को गंभीर रूप से प्रभावित किया है।

Related Post