फिरोजाबाद: पटाखा फैक्ट्री में धमाका, पूरा मकान ढहा, कई लोगों के फंसे होने की आशंका, 4 की मौत

Crime

फिरोजाबाद: पटाखा फैक्ट्री में धमाका, पूरा मकान ढहा, कई लोगों के फंसे होने की आशंका, 4 की मौत

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता
उत्तर प्रदेश: फिरोजाबाद में 16 सितंबर की रात को एक बड़ा हादसा हुआ, जब नौशेरा इलाके में स्थित एक घर में चल रही पटाखा फैक्ट्री में अचानक जोरदार धमाका हो गया। इस विस्फोट ने पूरे मकान को ढहा दिया और इसके मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है।

जानमाल का नुकसान
इस भीषण धमाके में चार लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई अन्य घायल हुए हैं। विस्फोट इतना भयानक था कि इसकी चपेट में आसपास के कई मकान भी आ गए। धमाके की आवाज सुनकर स्थानीय निवासियों में हड़कंप मच गया और चारों ओर धूल के गुबार के साथ चीख-पुकार सुनाई दी।

राहत एवं बचाव कार्य
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन और राहत कार्यकर्ताओं की टीम मौके पर पहुंच गई। एसडीआरएफ की टीम भी मलबे में फंसे लोगों को निकालने के लिए जुट गई है। अब तक 10 लोगों को मलबे से निकाला जा चुका है, जिनमें से 6 लोग घायल हैं और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है।

प्रशासनिक प्रतिक्रिया
आगरा रेंज के आईजी दीपक कुमार ने बताया कि राहत अभियान तेजी से चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा, "रिहायशी इलाकों में इस तरह के गोदाम का लाइसेंस नहीं दिया जाता है। इसके नाम पर स्टोरेज का लाइसेंस गांव से काफी दूर एक जगह पर दिया गया था। निश्चित तौर पर मामले में कार्रवाई की जाएगी। अभी हमारी प्राथमिकता लोगों को बचाना है।"

निष्कर्ष
यह हादसा स्थानीय समुदाय के लिए एक गंभीर चेतावनी है कि सुरक्षा मानकों का पालन कितना महत्वपूर्ण है। प्रशासन ने घटना की जांच शुरू कर दी है और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए उचित कदम उठाने का आश्वासन दिया है।

follow us - https://www.facebook.com/newsmediakiran

subscribe us - https://youtu.be/4ruQTOywTvI

 

Related Post