हज़ारीबाग में हवलदार चौहान हेंब्रम की हत्या कर फरार कैदी शाहिद अंसारी को पुलिस ने यूपी के गजियाबाद में दबोचा…

Crime

हज़ारीबाग में हवलदार चौहान हेंब्रम की हत्या कर फरार कैदी शाहिद अंसारी को पुलिस ने यूपी के गजियाबाद में दबोचा…न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

हजारीबाग :हजारीबाग पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। हजारीबाग मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के कैदी वार्ड से सुरक्षा में तैनात हवलदार चौहान हेंब्रम की हत्या कर फरार होने वाले अपराधी शाहिद अंसारी को उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद से गिरफ्तार कर लिया है खबर है कि उसके भागने में मदद करने वाले गिरिडीह निवासी शमीम अंसारी को भी पुलिस ने पकड़ा है।

शाहिद अंसारी की गिरफ्तारी गाजियाबाद स्थित उसके रिश्तेदार के घर से मंगलवार की रात हुई है,जहां हजारीबाग पुलिस की एसआईटी उसे हजारीबाग लाने के लिए ट्रांजिट रिमांड की प्रक्रिया पूरी करने में बुधवार को जुटी रही।
बता ढें एसपी अरविंद कुमार सिंह ने 7 सदस्यीय एसआईटी का गठन किया था। जिसकी मॉनिटरिंग वह खुद कर रहे थे, जबकि टीम नेतृत्वकर्ता सीसीआर डीएसपी मनोज कुमार सिंह को बनाया गया था।इस टीम में सदर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सपन कुमार महथा समेत कई पुलिस पदाधिकारी को रखा गया।यही एसआईटी टेक्निकल सेल की मदद लेते हुए अपराधी तक पहुंच गई।इस सफलता में पुलिस की टेक्निकल सेल ने अहम भूमिका निभाई।अपराधी शाहिद की तलाश में पुलिस ने कई राज्यों में छापेमारी की और अंततः यूपी से उसकी गिरफ्तारी संभव हो पाई। शाहिद की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने कई मुखबिरों की मदद भी ली।
कुख्यात अपराधी शाहिद अंसारी हत्या और पोक्सो एक्ट के मामले में जेपी कारा में सजा काट रहा था।जबकि इस घटना को अंजाम देने के बाद उसकी सुरक्षा में तैनात दूसरे हवलदार वासुदेव महतो के बयान पर सदर थाना में मामला दर्ज किया गया है। स्वास्थ्य बिगड़ने पर उसे हजारीबाग के शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में इलाज के दौरान शाहिद ने अस्पताल की सुरक्षा में तैनात हवलदार चौहान हेंब्रम की लोहे की रॉड से हमला कर हत्या कर दी और फरार हो गया था। शाहिद अंसारी की फरारी के बाद हजारीबाग पुलिस पर भारी दबाव एवं स्थानीय लोगों में भारी आक्रोश था।

Related Post