धनबाद में शांति भंग करने की कोशिश नाकाम, पुलिस ने चार को लिया हिरासत में

Crime

धनबाद में शांति भंग करने की कोशिश नाकाम, पुलिस ने चार को लिया हिरासत में

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

धनबाद-चिरकुंडा थाना क्षेत्र में मंगलवार को माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गयी. हालांकि स्थानीय लोगों की तत्परता और पुलिस की सक्रियता के कारण स्थिति नियंत्रण में है. पुलिस ने एक्शन लेते हुए चार आरोपियों को हिरासत में ले लिया है. शांति बहाली के लिए पुलिस की तैनाती की गयी है.

चिरकुंडा थाना क्षेत्र की डुमरकुंडा दक्षिण पंचायत की सीएमडब्ल्यू कॉलोनी के महावीर मंदिर में मांस का टुकड़ा मिलने के बाद स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए. इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चार युवकों को हिरासत में लिया है. स्थानीय लोगों ने पूरे मामले की जानकारी मुखिया प्रतिनिधि अजय पासवान को दी. उन्होंने मंदिर पहुंचकर आक्रोशित लोगों को शांत कराया और चिरकुंडा पुलिस को इसकी जानकारी दी.

थाना प्रभारी रामजी राय पुलिस बल के साथ महावीर मंदिर पहुंचे और मंदिर में पड़े मांस के टुकड़े को हटवाया. उन्होंने लोगों से शांत रहने की अपील की. पंचायत भवन में एसडीपीओ रजत माणिक बाखला की उपस्थिति में बैठक की गयी और लोगों की शिकायत सुनी गयी. मोहल्ले के लोग इस मामले में तत्काल कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे. फिर सभी मंदिर के पास आए तो दूसरे समुदाय की कुछ महिलाएं पुलिस प्रशासन और भीड़ के समक्ष ही गाली-गलौज करने लगीं. इससे माहौल तनावपूर्ण हो गया.

मौके पर काफी संख्या में मौजूद पुलिस अधिकारी और जवानों के रहने के कारण स्थिति नियंत्रण में रही. एसडीपीओ ने इन्हें लिखित शिकायत देने के लिए कहा. रामजी साव द्वारा लिखित शिकायत कर कार्रवाई की मांग की गयी. उन्होंने उपस्थित लोगों को कार्रवाई का भरोसा दिया. कार्रवाई के भरोसे के बाद लोग शांत हुए. तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए मंदिर के पास पुलिस बल की तैनाती की गयी है.

Related Post