*बोकारो में पीएलएफआई उग्रवादियों ने एनजी प्रोजेक्ट कंपनी के उपकरणों को आग के हवाले किया, 5 करोड़ रुपये की लेवी की मांग*

Crime

*बोकारो में पीएलएफआई उग्रवादियों ने एनजी प्रोजेक्ट कंपनी के उपकरणों को आग के हवाले किया, 5 करोड़ रुपये की लेवी की मांग*

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

बोकारो: बोकारो जिले के जरीडीह थाना क्षेत्र के कोचागोड़ा के पास पीएलएफआई (पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया) उग्रवादियों ने एक बड़ी हिंसात्मक घटना को अंजाम दिया। उग्रवादियों ने एनजी प्रोजेक्ट कंपनी द्वारा जैनामोड़ा से गोला तक सड़क निर्माण के लिए इस्तेमाल किए जा रहे डोजर और रोलर को आग के हवाले कर दिया। घटना 24 अगस्त को पीएलएफआई द्वारा 5 करोड़ रुपये की लेवी की मांग के बाद हुई थी।

पीएलएफआई के केंद्रीय संगठन ने मौके पर कई पोस्टर छोड़े, जिनमें 5 करोड़ रुपये की मांग की गई थी और धमकी दी गई थी कि रकम न देने पर काम पर रोक लगा दी जाएगी और जान-माल की क्षति की जाएगी। घटना के बाद पुलिस ने पोस्टर जब्त कर लिए और फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने देर रात को आग पर काबू पाया।

इस हिंसात्मक घटना के बाद कंपनी के मजदूरों और स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल पैदा हो गया है। खासकर, यह घटना थाने से महज डेढ़ से दो किलोमीटर की दूरी पर हुई है। एक कर्मी ने बताया कि इस घटना के कारण मजदूर यहां रहने में असहज महसूस कर रहे हैं।

एसपी पूज्य प्रकाश ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा कि कंपनी के मजदूरों को डरने की जरूरत नहीं है, पुलिस स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पूरी तरह से तत्पर है।

Related Post