कर्नाटक के मांड्या जिले में गणपति विसर्जन जुलूस पर पथराव के बाद हिंसक झड़प, पुलिस हाई अलर्ट पर

Crime

कर्नाटक के मांड्या जिले में गणपति विसर्जन जुलूस पर पथराव के बाद हिंसक झड़प, पुलिस हाई अलर्ट पर

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

कर्नाटक । मांड्या जिले के नागमंगला कस्बे में बीती रात गणपति प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो समूहों के बीच हिंसक झड़प हो गई। घटना तब हुई जब गणपति विसर्जन जुलूस एक दरगाह के पास से गुजर रहा था, और कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा जुलूस पर पथराव कर दिया गया। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच तनाव बढ़ गया, जिससे झड़पें शुरू हो गईं। झड़प के दौरान कुछ दुकानों और वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया, जिससे इलाके में हिंसा और तनाव फैल गया।

पुलिस ने किया हाई अलर्ट घोषित

स्थिति को बिगड़ता देख स्थानीय प्रशासन ने तुरंत इलाके में धारा 144 लागू कर दी और पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया। हिंसा के बाद हिंदू समुदाय के लोगों ने स्थानीय पुलिस स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन किया और पथराव के लिए जिम्मेदार लोगों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की।

केंद्रीय मंत्री एचडी कुमारस्वामी की अपील

इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री एचडी कुमारस्वामी ने इसकी कड़ी निंदा की और सभी से शांति बनाए रखने की अपील की। उन्होंने सरकार से तुरंत कार्रवाई करने और हिंसा फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाने की मांग की।

अतिरिक्त पुलिस बल तैनात

स्थिति को नियंत्रित करने के लिए मांड्या में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। कर्नाटक एसडीपीआई प्रमुख अब्दुल मजीद ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से कानून-व्यवस्था बहाल करने के लिए डीजीपी को निर्देश देने और अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करने की अपील की। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर सीएम को टैग करते हुए सांप्रदायिक सद्भाव को बाधित करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

फिलहाल, पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में बताया है, लेकिन इलाके में अभी भी भारी तनाव व्याप्त है, और सुरक्षा बल लगातार गश्त कर रहे हैं ताकि किसी भी अप्रिय घटना को टाला जा सके।

Related Post