आर्मी अफसरों के साथ लूटपाट और सामूहिक दुष्कर्म

Crime

मध्य प्रदेश: आर्मी अफसरों के साथ पिकनिक के दौरान लूटपाट और सामूहिक दुष्कर्म की घटना

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

मध्य प्रदेश। इंदौर जिले के महू से एक बेहद गंभीर मामला सामने आया है, जहां दो आर्मी अफसर अपनी महिला दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने गए थे। 10-11 सितंबर की दरमियानी रात को हथियारबंद बदमाशों ने उन पर हमला कर दिया, जिसके परिणामस्वरूप लूटपाट और एक महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना हुई।

घटना की पृष्ठभूमि

रिपोर्ट के अनुसार, 23 और 24 साल के ये आर्मी अफसर महू के इन्फैंट्री स्कूल में यंग ऑफिसर्स (YOs) कोर्स कर रहे थे। वे अपनी महिला दोस्तों के साथ महू-मंडलेश्वर रोड पर अहिल्या गेट की तरफ पिकनिक के लिए गए थे। रात करीब ढाई बजे, 6-7 हथियारबंद बदमाशों ने उन पर हमला किया। बदमाशों के पास पिस्तौल, चाकू और लाठियां थीं।

हमले का विवरण

हमलावरों ने गाड़ी में बैठे एक अफसर और महिला के साथ मारपीट की और बंदूक की नोक पर उन्हें बंधक बना लिया। उन्होंने दूसरे अफसर से 10 लाख रुपये फिरौती लाने की मांग की। इस दौरान, दूसरे अफसर ने मौके का फायदा उठाकर महू में अपने सीनियर्स को घटना की जानकारी दी, जिन्होंने पुलिस को सूचित किया।

पुलिस की कार्रवाई

पुलिस ने तुरंत मौके पर बड़ी संख्या में फोर्स भेजी, लेकिन बदमाश जंगल में भागने में सफल हो गए। चारों पीड़ितों को सुबह करीब साढ़े छह बजे महू सिविल अस्पताल ले जाया गया। मेडिकल जांच में पता चला कि उनमें से एक महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ है। हमले में दोनों अफसरों को भी चोटें आई हैं।

मामला दर्ज

बड़गोंदा पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है, जिसमें सामूहिक बलात्कार, डकैती, जबरन वसूली, और जानबूझकर चोट पहुंचाने की धाराएं शामिल हैं।

संदिग्धों की पहचान और गिरफ्तारी

एडिशनल एसपी रूपेश द्विवेदी ने बताया कि छह संदिग्धों की पहचान की गई है। चार पुलिस स्टेशनों की फोर्स ने घटनास्थल के आस-पास के इलाके में तलाशी के दौरान दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है। बाकी आरोपियों की तलाश जारी है।

निष्कर्ष

यह घटना न केवल सुरक्षा बलों के लिए बल्कि समाज के लिए भी एक गंभीर चिंता का विषय है। पुलिस द्वारा की जा रही कार्रवाई और जांच की प्रगति पर सभी की नजरें हैं। इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए सख्त कदम उठाने की आवश्यकता है।

Related Post