मध्यप्रदेश में जमीनी विवाद को लेकर खूनी खेल

Crime

मध्यप्रदेश में जमीनी विवाद को लेकर खूनी खेल, दो पक्षों में हुई अंधाधुंध फायरिंग, गोली लगने से चाचा-भतीजे सहित 3 की मौत

 

मध्य प्रदेश: मुरैना जिले में एक बार फिर जमीनी विवाद में खूनी खेल खेला गया. अंबाह थाना क्षेत्र के नावली पंचायत के गीलापुरा गांव में सरकारी जमीन जोतने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया. विवाद के दौरान दोनों पक्षों में जमकर फायरिंग हुई. इस दौरान गोली लगने से एक पक्ष के चाचा-भतीजे की मौत हो गई तो वहीं दूसरे पक्ष से एक व्यक्ति की मौत हो गई. फिलहाल तनाव की स्थिति को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में गांव में पुलिस बल को तैनात किया गया है.
यह सनसनीखेज गोलीकांड अंबाह थाना क्षेत्र के गीलापुरा गांव में उस समय हुआ, जब एक पक्ष के लोग सरकारी खेत को जोतने पहुंचे थे, तभी दूसरे पक्ष ने उसको लेकर विरोध करना शुरू कर दिया. इस दौरान वाद-विवाद इस कदर बढ़ा कि दोनों तरफ से बंदूकें निकल आईं. देखते ही देखते दोनों पक्षों में जमकर फायरिंग होने लगी.
इस दौरान गोली लगने से एक पक्ष के चाचा-भतीजे अमरीश और अभिषेक की घटनास्थल पर मौत हो गई. वहीं दूसरे पक्ष के श्याम बाबू के पैर में गोली लग गई. श्याम बाबू को अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन इलाज के दौरान उसने भी दम तोड़ दिया. वहीं गोलीकांड के बाद गांव में कोहराम सा मच गया. किसी से इसकी सूचना पुलिस को दी.

सूचना मिलते ही अंबाह थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई. वहीं घटना की गंभीरता को देखते हुए जिले के आलाधिकारी भी अन्य थानों की पुलिस फोर्स को लेकर गांव पहुंच गए. फिलहाल गांव में तीन मौतों के बाद के बाद से मातम परसा हुआ है. तनाव की स्थिति को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है. पुलिस दोनों ही पक्षों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर रही है.
एडिशनल एसपी मुरैना अरविंद कुमार ठाकुर ने बताया कि गांव में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है. एक पक्ष से दो लोगों की मौत हुई है, जबकि दूसरे पक्ष से एक लोगों की मौत हुई है. जानकारी मिली है कि दोनों पक्षों में सरकारी जमीन जोतने को लेकर विवाद हुआ था. इसी के बाद गोलीबारी हुई. फिलहाल जांच-पड़ताल की जा रही है. दोनों पक्षों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया जा रहा है.

Related Post