*झारखंड के तीन कुख्यात अपराधियों पर इंटरपोल ने जारी की रेड नोटिस, प्रिंस खान और मयंक सिंह सूची से बाहर*

Crime

*झारखंड के तीन कुख्यात अपराधियों पर इंटरपोल ने जारी की रेड नोटिस, प्रिंस खान और मयंक सिंह सूची से बाहर*

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

*रांची*: झारखंड भी अब इंटरपोल की रेड नोटिस सूची में शामिल हो गया है। सीबीआई द्वारा जारी की गई हालिया सूची में रांची और जमशेदपुर के तीन कुख्यात अपराधियों के नाम शामिल हैं। रांची के रत्नेश सहाय, जमशेदपुर के हैदर सईद मोहम्मद आर्शियान और संजय कुमार चौधरी के खिलाफ इंटरपोल ने रेड नोटिस जारी किया है। यह सूची सीबीआई की वेबसाइट पर उपलब्ध है, जिसमें इन अपराधियों को पकड़ने के लिए इंटरपोल के प्रयास जारी हैं।

हालांकि, इस सूची में धनबाद के कुख्यात अपराधी प्रिंस खान और मयंक सिंह का नाम नहीं है, जो हैरान करने वाली बात है। ये दोनों अपराधी विदेश में रहकर झारखंड में अपनी आपराधिक गतिविधियों को संचालित कर रहे हैं। प्रिंस खान और मयंक सिंह ने अब तक कई हत्याएं करवाई हैं और लेवी (अवैध वसूली) नहीं देने वाले लोगों पर गोली चलवाने के मामलों में शामिल रहे हैं। इसके बावजूद, दोनों के नाम इंटरपोल की सूची में नहीं हैं।

झारखंड पुलिस ने प्रिंस खान और मयंक सिंह को पकड़ने के लिए कई बार इंटरपोल और संबंधित एजेंसियों के साथ पत्राचार किया है, लेकिन उन्हें अभी तक रेड नोटिस सूची में शामिल नहीं किया गया है। झारखंड पुलिस के लिए यह एक बड़ी चुनौती बन गई है और इन दोनों अपराधियों को पकड़ने के लिए उन्हें और अधिक प्रयास करने होंगे।

इंटरपोल द्वारा जारी की गई इस सूची से यह साफ है कि झारखंड में अपराधियों की गतिविधियां अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी चिन्हित की जा रही हैं, लेकिन प्रमुख कुख्यात अपराधियों का सूची में न होना पुलिस के लिए चिंता का विषय है।

Related Post