MP की उफनती नदी में फेंकी गई 50 गायें, 20 की मौत; पुलिस ने दर्ज किया केस

Crime

MP की उफनती नदी में फेंकी गई 50 गायें, 20 की मौत; पुलिस ने दर्ज किया केस

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

MP- मध्य प्रदेश से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। सतना जिले में कुछ लोगों द्वारा कई गायों को उफनती नदी में फेंकने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसके बाद पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 
20 गायों की मौत

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, पुलिस ने कहा कि नागौद पुलिस थाना क्षेत्र में बीते दिन हुई इस घटना में 20 गायों की मौत हो गई है, लेकिन अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

केस दर्ज किया गया

नागोद पुलिस ने कहा कि मंगलवार शाम को बमहोर के पास रेलवे पुल के नीचे कुछ लोगों द्वारा गायों को सतना नदी में फेंके जाने का वीडियो सामने आया। वीडियो का संज्ञान लेते हुए पुलिस की एक टीम को जानकारी जुटाने के लिए मौके पर भेजा गया, जिसके बाद मामला दर्ज किया गया।

चार लोगों की हुई पहचान

पुलिस अधिकारी ने बताया कि चार लोगों की पहचान बेटा बागरी, रवि बागरी, रामपाल चौधरी और राजलू चौधरी के रूप में की गई है। इन पर मध्य प्रदेश गौवंश वध प्रतिषेध अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। यह कानून राज्य में गायों की हत्या को रोकता है। इसके अलावा भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) के तहत भी मामला दर्ज किया गया है। 

बचाव अभियान जारी 

पुलिस ने बताया कि शुरुआती जानकारी के अनुसार, करीब 50 गायें थीं और उनमें से 20 की मौत हो गई। बचाव अभियान जारी है। नदी में फेंकी गई गायों की सही संख्या और उनकी मौत की संख्या जांच के बाद पता चलेगी। पुलिस ने बताया कि आगे की जांच की जा रही है और आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Related Post