कुख्यात अपराधी कार्तिक मुंडा की मौत परिजनों ने लगाया एनकाउंटर का आरोप

Crime

गिरफ्तारी के दौरान तीसरी मंजिल से कूदने पर कुख्यात अपराधी कार्तिक मुंडा की मौत, परिजनों ने लगाया एनकाउंटर का आरोप

 

कुख्यात अपराधी कार्तिक मुंडा की मौत, परिजनों ने पुलिस पर लगाए हत्या के आरोप

जमशेदपुर।जमशेदपुर और सरायकेला खरसावां जिलों के कुख्यात और फरार अपराधी कार्तिक मुंडा की मौत हो गई है। कार्तिक मुंडा कई संगीन अपराधों में वांछित था। पुलिस द्वारा उसे पकड़ने के लिए की गई कार्रवाई में यह घटना सामने आई।

बताया जाता है कि सरायकेला खरसावां और जमशेदपुर पुलिस की संयुक्त टीम ने देर रात को सोनारी स्थित बाल विहार इलाके के कुंजनगर अपार्टमेंट में छापेमारी की, जहां कार्तिक मुंडा अपने परिवार के साथ रह रहा था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और उसके पास से पिस्तौल और अन्य हथियार भी जब्त किए।

गिरफ्तारी के तुरंत बाद, जब पुलिस कार्तिक को लेकर फ्लैट से बाहर निकल रही थी, उसने पुलिस से बचने के लिए तीसरी मंजिल से कूदने की कोशिश की। इस दौरान वह बुरी तरह घायल हो गया। पुलिस ने उसे तत्काल टीएमएच (टाटा मेन हॉस्पिटल) पहुंचाया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

परिजनों को उसकी मौत की सूचना सुबह दी गई। मौत की खबर सुनकर परिजन टीएमएच पहुंच गए और वहां हंगामा करने लगे। उन्होंने सरायकेला खरसावां और जमशेदपुर पुलिस पर मिलकर कार्तिक मुंडा की हत्या करने का आरोप लगाया है। परिजनों का कहना है कि गिरफ्तारी के समय ऐसा कोई भी घटना नहीं हुई थी, लेकिन पुलिस ने अब उसे मृत घोषित कर अस्पताल के शीत गृह में रख दिया है।

गौरतलब है कि ना ही जमशेदपुर पुलिस और ना ही सरायकेला खरसावां पुलिस ने अभी तक इस घटना के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी दी है। परिजन पुलिस पर एनकाउंटर की आशंका जता रहे हैं और निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे हैं।

इस बीच, पुलिस प्रशासन की ओर से कोई भी अधिकारी इस मामले में स्पष्ट बयान देने से बच रहे हैं, जिससे स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए उच्च स्तरीय जांच की मांग उठ रही है, ताकि सच्चाई सामने आ सके और दोषियों को न्याय मिल सके।

Related Post