कोडरमा रास्ते में लड़कियों को लिफ्ट देना पड़ा भारी

Crime

कोडरमा: रास्ते में लड़कियों को लिफ्ट देना पड़ा भारी...अपहरण कर एक युवक की हत्या, एक घायल

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

कोडरमा। जिले में अपहरण, लूट और हत्या का मामला प्रकाश में आया है। कोडरमा घाटी के लाठबहिया जंगल से एक व्यक्ति का शव बरामद किया गया है, जबकि एक शख्स गंभीर अवस्था में मिला है। मृतक की पहचान चतरा जिले के टंडवा थाना क्षेत्र के धनगढ़ा निवासी हेमराज के रूप में की गई है, जबकि जंगल से आकाश कुमार गंभीर हालत में मिला है।

घटना की जानकारी

घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मृत व्यक्ति के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही गंभीर रूप से जख्मी युवक आकाश कुमार को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मृतक के परिजनों के अनुसार आकाश और हेमराज मुंबई से आने वाले किसी यात्री को रिसीव करने के लिए कोडरमा स्टेशन के लिए घर से दो दिन पहले निकले थे। शुक्रवार अचानक से उन्हें हेमराज और आकाश के अपहरण की जानकारी मिली। आकाश के मोबाइल फोन से परिजनों के पास फिरौती के लिए अज्ञात लोगों का फोन आया था।

फिरौती की मांग

आकाश और हेमराज को छोड़ने के एवज में अपहरणकर्ताओं ने दो लाख रुपये फिरौती की मांग की थी। जिसमें तकरीबन 50 हजार रुपये परिजनों ने फोन पे के माध्यम से अपहरणकर्ताओं को दे दिया था, लेकिन शनिवार की सुबह अचानक से परिजनों को हेमराज की हत्या और आकाश के मरणासन्न स्थिति में बरामद होने की सूचना मिली।

हत्या और घायली का विवरण

हेमराज की गला रेतकर हत्या की गई थी, जबकि आकाश के पीठ में चाकू घोपने के कई निशान मिले हैं। फिलहाल आकाश स्पष्ट रूप से कुछ भी बता पाने में सक्षम नहीं है, लेकिन आकाश ने बताया कि चतरा से कोडरमा स्टेशन आने के दौरान उन लोगों ने दो लड़कियों को लिफ्ट दिया था।

इधर, कोडरमा पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है और घायल आकाश के होश में आने का इंतजार कर रही है। कोडरमा पुलिस मामले में चतरा पुलिस से संपर्क साध रही है। इधर घटना को लेकर कोडरमा एसडीपीओ जितवाहन उरांव ने घटनास्थल का मुआयना किया और बताया कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। फिलहाल पुलिस अपराधियों की धर-पकड़ के साथ-साथ लूटी गई कर को भी बरामद करने में जुटी है।

अन्य जानकारी

इधर परिजनों ने बताया कि आकाश किराये पर स्विफ्ट डिजायर चलाता था। 29 अगस्त की शाम को एक व्यक्ति के द्वारा कार की बुकिंग राँची से चतरा आने के लिए की गयी थी। बुकिंग के बाद दोनों युवक कार लेकर राँची रेलवे स्टेशन के लिए निकले थे। 30 अगस्त को आकाश के मोबाइल से परिजनों को फोन कर फिरौती के रूप में एक-एक लाख रुपये की मांग की गयी। इसके बाद आकाश के मोबाइल पर 40 हजार रुपये ट्रांसफर किए गए। रुपये लेने के बाद उसका मोबाइल बंद हो गया।

घायल युवक ने बताया कि रास्ते में एक युवक और दो युवतियों ने हाथ देकर लिफ्ट मांगी। इसके बाद उन्हें बैठा लिया गया। कुछ दूर आगे जाने पर एक अन्य लड़का और लड़की ने लिफ्ट मांगी। इस पर पहले से सवार युवती और युवक ने अपना परिचित बताते हुए कार में बैठा लिया। कुछ देर के बाद सभी ने पिस्तौल और चाकू की नोंक पर दोनों का अपहरण कर लिया। दोनों की आंखों में पट्टी बांधकर 30 अगस्त को दिनभर इधर-उधर घुमाते रहे। रात को अपहर्ता कोडरमा घाटी लेकर पहुंचे और हेमराज और उस पर ताबड़तोड़ चाकू से हमला कर गम्भीर रूप से घायल कर दिया। हेमराज की गला काटकर हत्या कर दी गयी और उसे मृत समझ कर नाले में फेंककर कार लेकर अपराधी फरार हो गए।

Related Post