शक्ति सिंह की हत्या का पुलिस ने किया उद्भेदन

Crime

*जमशेदपुर: जमीन विवाद में शक्ति सिंह की हत्या का पुलिस ने किया उद्भेदन, 4 अभियुक्त गिरफ्तार*

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

जमशेदपुर: मानगो गौड़ बस्ती में 2 सितंबर को हुए शक्ति सिंह हत्याकांड का पुलिस ने सफलतापूर्वक उद्भेदन करते हुए इस मामले में 4 नामजद अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है। इस संदर्भ में एसएसपी कौशल किशोर ने एक प्रेस वार्ता आयोजित की, जिसमें उन्होंने बताया कि हत्या की इस घटना के पीछे जमीन विवाद मुख्य कारण था।

शक्ति सिंह, जो कुख्यात अपराधी अमरनाथ का भाई था, अपने भाई की हत्या के बाद उसकी अर्जित की गई जमीन को अपने कब्जे में कर लिया था। अमरनाथ के जीवित रहते हुए, उसके साथ रहने वाले अभियुक्तों के बीच यह सहमति बनी थी कि जमीन की बिक्री के बाद प्रति कट्ठा 10,000 रुपये उन्हें मिलेंगे। लेकिन अमरनाथ की मौत के बाद, शक्ति सिंह ने यह पैसा देने से इनकार कर दिया और अमरनाथ के कार्यालय में भी ताला जड़ दिया, जिससे विवाद और बढ़ गया।

एसएसपी कौशल किशोर ने बताया कि इस विवाद ने 2 सितंबर की रात एक हिंसक मोड़ ले लिया, जब अभियुक्तों और शक्ति सिंह के बीच कहासुनी के बाद शक्ति सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस मामले में मंटू सिंह सरदार, चिरंजित कुमार मोदक, किशन ममता, और महंती सिंह सरदार को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने उनके कब्जे से हत्या में प्रयुक्त हथियार और 4 मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं। अभियुक्तों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

यह मामला शहर में अपराध और जमीन विवादों के बढ़ते मामलों की ओर इशारा करता है, और पुलिस की तत्परता से इस हत्याकांड का खुलासा होने से कानून व्यवस्था को बहाल करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है।

Related Post