सुरक्षा बलों ने बरामद किया 5 KG का I.E.D

Crime

कोल्हान क्षेत्र में नक्सल विरोधी अभियान: सुरक्षा बलों ने बरामद किया 5 KG का I.E.D

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

*चाईबासा: प्रतिबंधित भा.क.पा. (माओ.) नक्सली संगठन के शीर्ष नेता मिसिर बेसरा, अनमोल, मोछु, अनल, असीम मंडल, चमन, अजय महतो, सागेन अंगरिया, और अश्विन अपने दस्ता सदस्यों के साथ कोल्हान क्षेत्र में विध्वंसक गतिविधियों के लिए सक्रिय हैं। इन गतिविधियों के आलोक में, चाईबासा पुलिस, कोबरा 209 BN, 203 BN, 205 BN, झारखंड जगुआर, और सीआरपीएफ की विभिन्न बटालियनों की एक संयुक्त टीम का गठन किया गया है, जो लगातार नक्सल विरोधी अभियान चला रही है।

अभियान का विवरण

यह संयुक्त अभियान 10 अक्टूबर 2023 से गोईलकेरा थानान्तर्गत ग्राम कुईड़ा, छोटा कुईड़ा, मारादिरी, मेरालगड़ा, हाथीबुरू, तिलायबेड़ा, बोयपाईससांग, कटम्बा, बायहातु, बोरोय, लेमसाडीह के सीमावर्ती क्षेत्रों तथा टोन्टो थानान्तर्गत ग्राम हुसिपी, राजाबासा, तुम्बाहाका, रेगड़ा, पाटातोरब, गोबुरू, और लुईया के सीमावर्ती क्षेत्रों में प्रारंभ किया गया है।

हालिया बरामदगी

आज, 14 अगस्त 2024 को, टोन्टो थानान्तर्गत वनग्राम राजबासा के आस-पास के जंगली और पहाड़ी क्षेत्र में सुरक्षा बलों को लक्षित करने के उद्देश्य से नक्सलियों द्वारा पूर्व में लगाए गए 01 (एक) I.E.D बरामद किया गया। सुरक्षा के दृष्टिकोण से, इस I.E.D को बम निरोधक दस्ते की सहायता से उसी स्थान पर नष्ट किया गया।

अभियान की निरंतरता

सुरक्षा बलों द्वारा संचालित यह नक्सल विरोधी अभियान जारी है, जिससे क्षेत्र में शांति और सुरक्षा को सुनिश्चित करने का प्रयास किया जा रहा है।

*बरामदगी:*
- 05 KG का 01 I.E.D.

यह अभियान नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षा बलों की दृढ़ता और संकल्प को दर्शाता है, और क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए उनकी प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

Related Post