छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़: 9 नक्सली ढेर, 13 गिरफ्तार

Crime

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़: 9 नक्सली ढेर, 13 गिरफ्तार

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा-बीजापुर सीमावर्ती क्षेत्र में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच एक बार फिर मुठभेड़ हुई। यह मुठभेड़ 3 सितंबर को सुबह 6:30 बजे शुरू हुई और इसमें 9 नक्सली मारे गए। सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के शवों के साथ-साथ एसएलआर, 303 राइफल, 315 बोर बंदूक और भारी मात्रा में विस्फोटक भी बरामद किए हैं।

मुठभेड़ का विवरण

सुरक्षाबलों को जानकारी मिली थी कि पश्चिम बस्तर डिवीजन के 30 से 35 माओवादी इलाके में सक्रिय हैं। इस सूचना के आधार पर जवानों ने सर्चिंग अभियान शुरू किया। मुठभेड़ तब शुरू हुई जब सुरक्षाबल पुरंगेल के जंगल में पहुंचे और नक्सलियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। मुठभेड़ में दोनों पक्षों के बीच रुक-रुक कर फायरिंग होती रही, जो लगभग 4 घंटे तक चली।

गिरफ्तारियां और अन्य जानकारी

इस दौरान, बीजापुर में सुरक्षाबलों ने 13 नक्सलियों को गिरफ्तार किया। यह जानकारी मिली है कि गिरफ्तार नक्सली बैलाडीला पहाड़ी की तलहटी में छिपे हुए थे और कुछ नक्सली आईईडी ब्लास्ट की घटनाओं में भी शामिल रहे हैं। पुलिस ने बताया कि इस ऑपरेशन में डीआरजी, बस्तर फाइटर, सीआरपीएफ यंग प्लाटून और सीआरपीएफ-111वीं बटालियन की अलग-अलग टुकड़ियों ने भाग लिया।

पुलिस का बयान

छत्तीसगढ़ पुलिस के एसपी गौरव रामप्रवेश रॉय ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए नक्सली मिलिट्री प्लाटून नंबर-2 के सदस्य होने की संभावना है। उन्होंने यह भी कहा कि सभी जवान सुरक्षित हैं और यह मुठभेड़ जिले में सुरक्षाबलों की एक महत्वपूर्ण सफलता है।

यह मुठभेड़ नक्सलवाद के खिलाफ चल रही लड़ाई में सुरक्षाबलों की दृढ़ता और साहस को दर्शाती है। पुलिस ने यह भी कहा है कि वे इलाके में सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए लगातार सर्चिंग अभियान जारी रखेंगे।

Related Post