14 साल की लड़की से रेप के बाद बवाल

Crime

14 साल की लड़की से रेप के बाद बवाल, गुस्साए लोगों ने आरोपी की दुकान में लगा दी आग, फांसी की उठाई मांग

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

यूपी : गाजियाबाद के लिंक रोड थाना क्षेत्र में 14 साल की लड़की से रेप के बाद बवाल हो गया. पुलिस ने इस घटना में रेप के आरोपी को गिरफ्तार किया है. लड़की के परिवार का दावा है की बच्ची के साथ गैंगरेप हुआ है. पीड़ित परिवार और स्थानीय लोगों की तरफ से सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की जा रही है. गुरुवार शाम को लोगों ने थाने के सामने प्रदर्शन करते हुए कहा कि गैंगरेप में शामिल सभी आरोपियों को फांसी दी जाए. प्रदर्शन के दौरान लोगों का गुस्सा भड़क गया. प्रदर्शन कर रहे लोगों ने आरोपी की कबाड़ की दुकान के बाहर रखे समान और वाहनों में पहले तोड़फोड़ की और उसके बाद आग लगा दी. बढ़ते तनाव को देखते हुए पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए. घटना लिंक रोड थाना क्षेत्र के बृज विहार इलाके की है.

पीड़िता के परिवार वालों का दावा है कि रेप की वारदात को तीन-चार लड़कों ने अंजाम दिया है. वहीं प्रदर्शनकारियों के साथ शामिल पीड़िता की चाची ने जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार शाम को घर के सभी बड़े सदस्य काम पर गए हुए थे. घर पर कोई मौजूद नहीं था, कबाड़ खरीदने-बेचने वाले तीन-चार लड़के पीछे का गेट कूदकर घर के अंदर दाखिल हो गए. पहले लड़की के साथ जमकर मारपीट की और जब वह बेहोश हो गई तो उसके साथ गैंगरेप किया. घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए.


लिंक रोड थाने पर लोगों ने प्रदर्शन किया. पुलिस का कहना है कि गुरुवार की सुबह जब पीड़िता के परिवार के लोग थाने पर आए तो उन्होंने सिर्फ एक व्यक्ति पर आरोप लगाया था. पुलिस ने पीड़ितों की शिकायत पर मुकदमा दर्ज करने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस का कहना है कि अब पीड़ित परिवार तीन-चार लड़कों पर रेप करने का आरोप लगा रहा है.

जानकारी मिलने पर हिंदूवादी संगठन भी मौके पर पहुंच गए. हिंदू परिवार रक्षा दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आशीष पाल ने जानकारी देते हुए कहा कि घटना बुधवार रात की है. बृज विहार चौकी क्षेत्र में पहले नाबालिक को रेप का शिकार बनाया गया, उसके साथ आरोपियों ने मारपीट की. जिस कबाड़ी पर आरोप लगा है उसकी दुकान पर रोजाना असमाजिक तत्वों का जमघट लगा रहता है. हिन्दू संगठन पुलिस की सुरक्षा पर भी सवाल उठा रहे हैं. हिन्दू संगठनों का कहना है कि अब इस घटना पर कमिश्नर आफिस का घेराव करेंगे.


घटना पर एसीपी रजनीश उपाध्याय ने बताया कि पीड़िता की मां ने गुरुवार सुबह लिंक रोड थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई थी. उनकी तहरीर में लिखा था नाबालिक बेटी के साथ दूसरे समुदाय के कबाड़ का काम करने वाले व्यक्ति ने मारपीट कर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. पीड़िता के परिवार वालों की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया था इसके बाद बहुत जल्द आरोपी की गिरफ्तारी भी कर ली गई थी.


परिवार वाले और स्थानीय लोग पुलिस की कार्यवाही से संतुष्टि नहीं हैं. आरोपी की गिरफ्तारी के बाद भी गुरुवार की शाम को इलाके के कई महिला पुरुष नारेबाजी करते हुए पुलिस चौकी पर पहुंच गए. पुलिस के मुताबिक उनके हाथों में बैनर पोस्टर भी थे. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि आरोपियों पर पुलिस ने अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की है.

लोगों की मांग थी इलाके में जो कबाड़ियों की दुकान बनी हुई हैं उन्हें हटाया जाए. पुलिस ने पहले जमा भीड़ को काफी समझाया लेकिन जब मामला बढ़ता देख पुलिस ने भीड़ को भगाने के लिए लाठी चार्ज कर दिया. इसके बाद भीड़ वहां से हट गई, स्थिति अभी काफी तनावपूर्ण है, जिसको देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

Related Post