भीड़ ने थाने पर किया पथराव, CM मोहन बोले- ये बर्दाश्त नहीं, 200 लोगों पर FIR, आरोपियों के घरों को गिराया जा रहा

Crime

भीड़ ने थाने पर किया पथराव, CM मोहन बोले- ये बर्दाश्त नहीं, 200 लोगों पर FIR, आरोपियों के घरों को गिराया जा रहा

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

मध्यप्रदेश: छतरपुर कोतवाली थाने में बुधवार दोपहर पथराव करने और उपद्रव करने वालों पर अब पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. इस मामले में सीएम मोहन के आदेश के बाद पुलिस ने उपद्रव में शामिल 200 लोगों पर केस दर्ज किया गया है. FIR में 50 नामजद और 100 अन्य लोग शामिल हैं. यह कार्रवाई वीडियोग्राफी के आधार पर चिन्हित लोगों के खिलाफ की गई है. उधर, प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने इस घटना के दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही सीएम मोहन यादव के निर्देश के बाद अब आरोपियों के घरों को गिराया जा रहा है. कल की घटना में टीआई समेत तीन लोग घायल हुए और आधा घंटे तक जमकर बवाल होता रहा.

कोतवाली थाने में उपद्रव करने वालों पर बड़ी कार्यवाही की जा रही है. मध्य प्रदेश के मुखिया डॉक्टर मोहन यादव के ट्वीट के बाद प्रशासन ने बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया है. कोतवाली थाने पर पथराव करने वालों के मकानों पर चल रहा बुलडोजर चलाने की कार्रवाई की जा रही है. भारी पुलिस फोर्स और प्रशासन की टीम मौके पर मौजूद है. छतरपुर शहर के मस्तान साहब कॉलोनी में हाजी शहजाद अली के मकान को बुलडोजर की मदद से गिराया जा रहा है.
मुख्यमंत्री मोहन यादव ने 'X' पर लिखा, ''आज छतरपुर जिले में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना जिसमें कुछ पुलिसकर्मियों के घायल होने की सूचना मिलने पर तुरंत उच्च अधिकारियों से घटना की जानकारी ली और जवानों के समुचित इलाज के निर्देश दिए। मध्यप्रदेश 'शांति का प्रदेश' है, कोई भी सुनियोजित तरीके से कानून को हाथ में ले यह बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. मैंने पुलिस के उच्च अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि दोषियों की जल्द पहचान कर कठोर कार्यवाही की जाए, जिससे भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो. प्रदेश में शांति और सौहार्द बना रहे यही हमारी प्राथमिकता है.''

आपको बता दें छतरपुर में मुस्लिम समुदाय के सदस्यों ने बुधवार दोपहर करीब 4 बजे रामगिरी महाराज के खिलाफ प्रदर्शन किया. इस दौरान पथराव और उपद्रव में कुछ वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया. रामगिरी महाराज ने पैगंबर मोहम्मद और इस्लाम को निशाना बनाते हुए कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.  

छतरपुर DIG ललित शाक्यवार ने बताया कि धार्मिक नेता सैय्यद हाजी अली और सैय्यद जावेद अली के नेतृत्व में करीब 300-400 लोग ज्ञापन सौंपने के लिए पुलिस थाने आए थे. वे रामगिरी महाराज के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग कर रहे थे, जिन पर पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर महाराष्ट्र में पहले से ही कई FIR दर्ज हैं.

Related Post