ग्लोबस स्प्रीट लिमिटेड कंपनी के जहरीले पानी से 200 बीघा खेत बर्बाद, किसानों ने डॉ संजय से की मदद की अपील*

Crime

ग्लोबस स्प्रीट लिमिटेड कंपनी के जहरीले पानी से 200 बीघा खेत बर्बाद, किसानों ने डॉ संजय से की मदद की अपील*

बहरागोड़ा।बहरागोड़ा प्रखंड के हुदली, जयपूरा, मारागाड़िया, तुबलि समेत ग्लोबस स्प्रीट लिमिटेड कंपनी के पास स्थित लगभग 200 बीघा खेतों में लगी धान की फसल जहरीले पानी से बर्बाद हो गई है। किसानों का कहना है कि कंपनी से निकले जहरीले केमिकल्स के कारण धान का बिछड़ा जल गया है और खेतों में पानी भी जहरीला हो गया है।

किसानों ने अपनी समस्याओं को संपूर्ण मानवता कल्याण संघ के अध्यक्ष डॉ संजय गीरि के सामने रखा। डॉ संजय गीरि ने किसानों के साथ मिलकर खेतों का निरीक्षण किया और स्थिति का जायजा लिया। किसानों ने बताया कि खेतों में काम करने वाले मजदूरों को भी पानी के कारण खुजली की समस्या हो रही है, और कोई भी महिला मजदूर इस पानी में काम करने के लिए तैयार नहीं है।

किसानों ने बताया कि धान का बिछड़ा जल जाने के कारण खेती की स्थिति बहुत खराब हो गई है। यदि खेती नहीं करेंगे तो वे क्या खाएंगे, यह एक बड़ा चिंता का विषय है। उन्होंने ग्लोबस कंपनी से मुआवजा देने की मांग की है और इस समस्या का स्थायी समाधान निकालने की अपील की है।

डॉ संजय गीरि ने किसानों को आश्वस्त किया कि केवल मुआवजा देने से समस्या का समाधान नहीं होगा। उन्होंने कहा कि कंपनी को इस समस्या का स्थायी समाधान निकालना चाहिए। इस संदर्भ में वह मुख्यमंत्री और जिलाधिकारी से मिलकर आवश्यक पहल करेंगे।

Related Post