रांची में उपमुखिया ने बेरहमी से की सौतेले भाई की हत्या, वारदात के बाद हुआ फरार

Crime

रांची में उपमुखिया ने बेरहमी से की सौतेले भाई की हत्या, वारदात के बाद हुआ फरार

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता
रांची: रांची जिले के नामकुम थाना क्षेत्र की हाहाप पंचायत के उपमुखिया एतवा पाहन ने अपने सौतेले भाई मनु पाहन (19 वर्ष) की चाकू मारकर हत्या कर दी. घटना गुरुवार की देर रात साढ़े दस बजे की है. वारदात के बाद से आरोपी फरार है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.


वारदात की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस ने घटनास्थल से हत्या में प्रयुक्त चाकू बरामद कर लिया है. मनु पाहन एवं  जगरनाथ एक मां के और एतवा पाहन एवं सोना एक मां के बेटे है. माता-पिता की पहले ही मृत्यु हो चुकी है. सभी गांव में ही रहते हैं. एतवा पाहन का गांव की किसी महिला से प्रेम-प्रसंग है. इसकी जानकारी मिलने पर मनु पाहन ने तीन दिन पहले दोनों को रंगेहाथ घर में पकड़ लिया और गुस्से में घर का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया. इससे एतवा पाहन मनु से आक्रोशित था.

एतवा ने गांव के सोमा पाहन की जमीन पैसे देकर बंधक रखा था. गुरुवार की रात सोमा अपनी मां एवं मनु को लेकर एतवा के घर पैसा देने पहुंचा, जहां दोनों को बाहर छोड़कर मनु घर के अंदर चला गया. काफी देर तक बाहर नहीं आने पर सोमा घर के अंदर गया तो देखा कि एतवा ने मनु के पेट में चाकू घोंप दिया है. इससे वह घायल हो गया है.

सोमा के शोर मचाने पर अन्य ग्रामीण मौके पर पहुंचे और घायल मनु को अस्पताल ले गए, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले मनु ने दम तोड़ दिया. अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इसके बाद पुलिस को घटना की सूचना दी गयी. मामले में मनु के भाई जगरनाथ के बयान पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गयी है. पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के लिए प्रयासरत है.

Related Post