छतरपुर पत्थरबाजी कांड का मुख्य आरोपी भोपाल ट्रांसफर, इन वजहों से प्रशासन ने लिया ये एक्शन

Crime

छतरपुर पत्थरबाजी कांड का मुख्य आरोपी भोपाल ट्रांसफर, इन वजहों से प्रशासन ने लिया ये एक्शन
भोपाल: सेंट्रल जेल में एक आरोपी को शिफ्ट किया गया है. जो काफी चर्चा का विषय बना हुआ है. छतरपुर में थाने में बीते दिनों हुए पथराव के मामले का मुख्य आरोपी छतरपुर कोर्ट में सरेंडर करने जा रहा था, लेकिन छतरपुर कोर्ट के बाहर से पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था. उसके बाद अदालत ने उसे जेल भेज दिया था, लेकिन अब आरोपी को छतरपुर जेल से ट्रांसफर कर भोपाल सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया गया है. उसकी विशेष निगरानी भोपाल सेंट्रल जेल में की जा रही है.

पथराव कांड के आरोपी का भोपाल जेल में ट्रांसफर

मध्य प्रदेश के छतरपुर में थाने पर हुए पथराव के बाद प्रशासन द्वारा जिस तरह की कार्रवाई आरोपियों के खिलाफ की गई. उसे लेकर पूरे प्रदेश सहित देश में चर्चा हुई थी. इसी बीच सुप्रीम कोर्ट ने भी बुलडोजर एक्शन पर सवाल उठाए. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि 'कोई भी आरोपी अगर दोषी भी साबित होता है, तो भी उसके घर पर बुलडोज चलाना किसी भी तरह से जायज नहीं है.' वहीं बुलडोजर एक्शन के बाद पथराव कांड के मुख्य आरोपी हाजी शहजाद अली को अचानक भोपाल जेल में ट्रांसफर कर दिया गया.

आरोपी के परिवार से मिलने पहुंचे थे इंडिया गठबंधन के नेता

भोपाल सेंट्रल जेल के उप अधीक्षक एमएस मरावी के मुताबिक 'मंगलवार को इंडिया गठबंधन के नेता मुख्य आरोपी के परिवार से सहानुभूति जताने उनके घर पहुंची थी. मामले में विपक्ष की बढ़ती राजनीतिक गतिविधियों को देखते हुए, संभवत पुलिस ने मुख्य आरोपी को भोपाल जेल में ट्रांसफर करने का औचक निर्णय लिया गया हो. हालांकि भोपाल सेंट्रल जेल में भी शहजाद को अलग सेल में रखा गया है. वहीं उसकी निगरानी के लिए हर एक घंटे में प्रहरी भी बदला जा रहा है, ताकि सुरक्षा में कोई चूक न हो जाये.' गौरतलब है कि छतरपुर थाने के बाहर जमा 500 से अधिक लोगों की भीड़ ने थाने पर पथराव कर दिया था. जिनमें थाना प्रभारी समेत 4 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए थे. पथराव कांड के बाद फरार मुख्य आरोपी हाजी शहजाद अली को छतरपुर पुलिस कुछ दिनों बाद गिरफ्तार कर पाई थी.

Related Post