दिल्ली वक्फ बोर्ड भर्ती में गड़बड़ी के मामले में अमानतुल्लाह खान की ED हिरासत तीन दिन बढ़ी

Crime

दिल्ली वक्फ बोर्ड भर्ती में गड़बड़ी के मामले में अमानतुल्लाह खान की ED हिरासत तीन दिन बढ़ी

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता
नई दिल्ली: दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट ने वक्फ बोर्ड की भर्ती से जुड़े मनी लाउंड्रिंग मामले में गिरफ्तार AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को तीन दिन की ईडी की हिरासत में भेज दिया है.आज अमानतुल्लाह खान की ईडी हिरासत खत्म हो रही थी जिसके बाद कोर्ट में पेश किया गया. ED ने अमानतुल्लाह खान की दस दिनों की और हिरासत की मांग की थी. कोर्ट ने अमानतुल्लाह खान को 2 सितंबर को आज तक की ईडी हिरासत में भेजा था.
सुनवाई के दौरान ED ने कहा था कि दिल्ली वक्फ बोर्ड की भर्ती में गड़बड़ियों में अमानतुल्लाह खान ही मुख्य आरोपी है. इस मामले में चार लोग पहले गिरफ्तार किए जा चुके हैं जो अभी न्यायिक हिरासत में हैं. ED ने कहा था कि अमानतुल्लाह खान ने जांच में सहयोग नहीं किया. ED ने 14 समन जारी किए थे लेकिन वह केवल एक में ही पेश हुए और वह भी सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर.

ED ने अमानतुल्लाह खान की ओर से जांच को गुमराह करने का आरोप लगाया था. ED ने कहा था कि अमानतुल्लाह खान को दूसरे आरोपियों के आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करने की जरूरत है. इसलिए अमानतुल्लाह खान की दस दिनों की हिरासत दी जाए. ED के मुताबिक अमानतुल्लाह खान ने आपराधिक गतिविधियों से काफी संपत्ति अर्जित की औऱ अपने सहयोगियों के नाम पर अचल संपत्ति खरीदी है.
ED के मुताबिक छापे के दौरान कई दस्तावेज और डिजिटल साक्ष्य ऐसे मिले हैं जिनसे पता चलता है कि वह मनी लाउंड्रिंग के अपराध में लिप्त हैं. बता दें कि ED ने 9 जनवरी को चार्जशीट दाखिल किया था. करीब पांच हजार पेजों के चार्जशीट ने ED ने जिन लोगों को आरोपी बनाया है उनमें जावेद इमाम सिद्दीकी, दाऊद नासिर, कौसर इमाम सिद्दीकी और जीशान हैदर शामिल हैं.

Related Post