*टाटा स्टील यूआइएसएल के सुपरवाइजर ओमप्रकाश की आत्महत्या: गोलमुरी थाना में केस दर्ज, अधिकारियों पर आरोप*

Crime

*टाटा स्टील यूआइएसएल के सुपरवाइजर ओमप्रकाश की आत्महत्या: गोलमुरी थाना में केस दर्ज, अधिकारियों पर आरोप*

 

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

जमशेदपुर :टाटा स्टील यूआइएसएल के पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट के सीनियर सुपरवाइजर ओमप्रकाश साहू की आत्महत्या के मामले में अब गोलमुरी थाना में मामला दर्ज किया गया है। बुधवार को ओमप्रकाश ने गोलमुरी कार्यालय में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी, जिसके बाद उनके बेटे पुष्पेंद्र कुमार ने टाटा स्टील यूआइएसएल के पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट के चीफ आलोक कुमार और एरिया मैनेजर के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है।

पुष्पेंद्र कुमार ने पुलिस को दिए गए बयान में कहा है कि उनके पिता पर अत्यधिक कार्यभार का दबाव था, जिसे लेकर उन्होंने कई बार विभाग से शिकायत की थी। विभाग के अधिकारियों की ओर से कोई सहायता या समाधान नहीं मिलने के कारण वे मानसिक तनाव में थे। बुधवार को ओमप्रकाश ने कार्यालय में आत्महत्या कर ली, जिसके पास से पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है। सुसाइड नोट में ओमप्रकाश ने अपने ऊपर हो रहे दबाव का जिक्र किया है और इसे आत्महत्या का कारण बताया है।

गोलमुरी पुलिस ने इस मामले में आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के आरोप में आलोक कुमार और एरिया मैनेजर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। प्रारंभिक जांच में यह सामने आया है कि ओमप्रकाश पर कार्यभार का भारी दबाव था। पुलिस ने बताया कि वे अब विभाग के अन्य कर्मचारियों के वर्क लोड की जांच करेंगे ताकि यह पता चल सके कि क्या ओमप्रकाश पर अन्य कर्मचारियों की तुलना में अधिक कार्यभार था।

ओमप्रकाश के परिवार का कहना है कि उन्होंने कई बार विभाग से मदद की गुहार लगाई थी, लेकिन उनकी समस्याओं को नजरअंदाज किया गया। परिवार ने न्याय की मांग की है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

यह मामला अब पुलिस की गंभीर जांच के अधीन है, और संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या विभागीय दबाव ही ओमप्रकाश की आत्महत्या का प्रमुख कारण था, और क्या इसमें अन्य किसी का हाथ है। मामले की जांच जारी है।

Related Post