एसीबी ने सीओ मनोज कुमार को किया गिरफ्तार

Crime

एसीबी ने सीओ मनोज कुमार को किया गिरफ्तार

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता 

रांची । बड़गांई अंचल में कथित जमीन घोटाला मामले में नोवामुंडी के सीओ मनोज कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है. एसीबी की टीम उन्हें रांची लाया है. आपको बता दें कि एसीबी की टीम बुधवार सुबह से राज्य के चार जिलों में छापेमारी कर रही थी.  यह छापेमारी झारखंड के रांची, हजारीबाग, चाईबासा और गिरिडीह जिले में जारी है.

राजधानी रांची के सदर थाना में एक एफआईआर दर्ज किया गया था जिसका कांड संख्या 272 / 2023 है. इस मामले की जांच एसीबी कर रही है. तत्कालीन बड़गांई अंचल अधिकारी शैलेश कुमार के खिलाफ साक्ष्य मिलने के बाद यह छापेमारी की गई थी. यह छापेमारी मनोज कुमार और शैलेश कुमार के ठिकाने पर हुई है, जिसमें मनोज कुमार की गिरफ्तारी हुई है.

पश्चिमी सिंहभूम जिले के नोवामुंडी के सीओ मनोज कुमार पूर्व में रांची बड़गांई अंचल कार्यालय में सीओ के पद पर पदस्थापित थे. बड़गांई अंचल में कथित जमीन घोटाले से जुड़े मामले को लेकर एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने छापेमारी की है. जमशेदपुर एसीबी के डीएसपी टीम का नेतृत्व कर रहे थे. तड़के 5:35 बजे पहले सीओ के चालक अजय राम रविदास को उठाया. टीम वहां से सुबह 6 बजे अंचल नाजिर के आवास पहुंची. यहां से सीओ ऑफिस और उसके अस्थायी आवास गई. सीओ मनोज कुमार का मोबाइल फोन जब्त किया और तलाशी शुरू कर दी. एसीबी की टीम अपने साथ साहेबगंज के बड़गांई अंचल के राजस्व कर्मचारी और अंचल निरीक्षक को भी नोवामुंडी लेकर आयी थी. तीनों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की.

Related Post