नक्सलियों के खिलाफ संयुक्त अभियान: सुरक्षा बलों ने IED बरामद किए

Crime

नक्सलियों के खिलाफ संयुक्त अभियान: सुरक्षा बलों ने IED बरामद किए

 

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

चाईबासा।प0 सिंहभूम में नक्सल विरोधी अभियान के दौरान सुरक्षाकर्मियों ने छोटा नागरा जराइकेला थाना अंतर्गत  5 -5 केजी के 3 आ ई डी प0 सिंहभूम पुलिस ने बरामद किया गया है। सुरक्षाकर्मियों को सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित भा०क०पा० (माओ०) नक्सली संगठन के शीर्ष नेता जैसे मिसिर बेसरा, अनमोल, मोछु, अनल, असीम मंडल, चमन, अजय महतो, सागेन अंगरिया, और अश्विन अपने दस्ता सदस्यों के साथ सारंडा/कोल्हान क्षेत्र में विध्वंसक गतिविधियों के लिए सक्रिय हैं। इन गतिविधियों की जानकारी मिलने के बाद, चाईबासा पुलिस, कोबरा 209 BN, 203 BN, 205 BN, झारखंड जगुआर, और सीआरपीएफ के विभिन्न बटालियनों का एक संयुक्त अभियान दल गठित किया गया है।

 

अभियान की शुरुआत

07 अगस्त 2024 को, नक्सली नेताओं जैसे मिसिर बेसरा, अनल, अनमोल, अश्विन, पिंटु लोहरा, चंदन लोहरा, और अमित हांसदा उर्फ अपटन की गतिविधियों की सूचना मिली। इसके बाद छोटानागरा और जराईकेला थाना के सीमावर्ती जंगली क्षेत्र में एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया।

 

 IED बरामदगी

आज सुरक्षा बलों ने छोटानागरा-जराईकेला थाना के सीमावर्ती गम्हरियागढ़ा-रोगाबुरू के आस-पास जंगली/पहाड़ी क्षेत्र में नक्सलियों द्वारा पूर्व में लगाए गए तीन 5 किलोग्राम के IED बरामद किए। सुरक्षा के दृष्टिकोण से, इन्हें बम निरोधक दस्ते की सहायता से नष्ट किया गया।

 

 अभियान की निरंतरता

यह नक्सल विरोधी अभियान लगातार जारी है, जिससे क्षेत्र में सुरक्षा सुनिश्चित करने और नक्सली गतिविधियों को रोकने का प्रयास किया जा रहा है। सुरक्षा बलों की तत्परता और समर्पण से नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई में तेजी लाई जा रही है। 

 

 निष्कर्ष

सुरक्षा बलों की यह संयुक्त कार्रवाई न केवल क्षेत्र में शांति और सुरक्षा को बहाल करने के लिए महत्वपूर्ण है, बल्कि यह नक्सलियों के खिलाफ एक सशक्त संदेश भी है कि कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

 

Related Post