पलामू और गुमला पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में मुठभेड़-विशाल चौधरी गिरफ्तार

Crime

*पलामू और गुमला पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में मुठभेड़, विशाल चौधरी गिरफ्तार*

पलामू: शुक्रवार को पलामू और गुमला पुलिस की संयुक्त टीम ने एक बड़े ऑपरेशन के तहत मुठभेड़ में घायल अपराधी विशाल चौधरी को गिरफ्तार कर लिया है। मुठभेड़ में घायल होने के बाद विशाल चौधरी जंगल में छिप गया था, लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ने में सफलता पाई। फिलहाल, विशाल चौधरी का इलाज पुलिस अभिरक्षा में सदर अस्पताल, डाल्टनगंज में चल रहा है।

विशाल चौधरी की गिरफ्तारी और स्वीकारोक्ति*

विशाल चौधरी ने पुलिस को बताया कि वह प्रतिबंधित *JJMP (झारखंड जनमुक्ति परिषद)* संगठन का सक्रिय सदस्य रहा है। उसके खिलाफ पलामू जिले के रामगढ़ और चैनपुर के अलावा गढ़वा जिले के दरदा थाना में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। चौधरी ने स्वीकार किया कि वह 24 जुलाई को पलामू केंद्रीय कारा से रिहा हुआ था और ज्वेलरी दुकानों से लूटपाट में भी शामिल रहा है। उसने पुलिस को यह भी बताया कि उसने मोनू सोनी को हथियार प्रदान किया था।

*मोनू सोनी की फरारी*

पलामू के चैनपुर थाना क्षेत्र के तिलदाग और रबदा के बीच ज्वेलरी शॉप से लूटपाट की घटना हुई थी। इस लूटकांड के मुख्य आरोपी मोनू सोनी और उसके सहयोगियों को गिरफ्तार करने के लिए गुमला और पलामू पुलिस की संयुक्त टीम शुक्रवार को कार्रवाई करने पहुंची। पुलिस के पहुंचते ही मोनू सोनी और उसके सहयोगियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोली चलाई, जिसमें विशाल चौधरी घायल हो गया। गोली लगने के बाद चौधरी जंगल में छिप गया, जबकि मोनू सोनी मौके से फरार हो गया।
चैनपुर थाना में दर्ज किया गया आपराधिक कांड*

इस घटना के संबंध में चैनपुर पुलिस ने प्रेस विज्ञप्ति जारी की है। पुलिस ने कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर एक टीम का गठन किया गया। सूचना मिली कि लूटकांड का आरोपी मोनू सोनी उर्फ राज सोनी उर्फ बुकया, जो पलामू जिले के चैनपुर थाना के सुनार मोहल्ले का निवासी है, अपने सहयोगी के साथ बाइक पर रबदा ग्राम के मुख्य सड़क से गुजरने वाला है।

रबदा के मुख्य रास्ते पर चेकिंग के दौरान, पुलिस ने मोनू सोनी और उसके सहयोगी को रुकने और सरेंडर करने को कहा। हालांकि, बाइक पर पीछे बैठे अपराधी ने पुलिस पर गोली चला दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायरिंग की, जिससे पीछे बैठे अपराधी के बाएं हाथ में गोली लग गई। दोनों अपराधी वहां से भागने में सफल रहे, लेकिन खुर्रा कला थाना चैनपुर से गोली लगे अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

*अपराधियों पर दर्ज मामले*

मोनू सोनी उर्फ राज सोनी उर्फ बुकया के खिलाफ गुमला थाना, सोनारी थाना, सुखदेवनगर थाना (रांची), शहर थाना (पलामू), और चैनपुर थाना में कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। उसके द्वारा किए गए अपराधों में ज्वेलरी दुकानों से लूटपाट, मारपीट, और डकैती जैसी गंभीर घटनाएं शामिल हैं।

पलामू और गुमला पुलिस की टीम ने मोनू सोनी की तलाश के लिए व्यापक तलाशी अभियान चलाया है, और उसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। पुलिस का मानना है कि मोनू सोनी की गिरफ्तारी से क्षेत्र में कई आपराधिक मामलों का समाधान हो सकता है।

Related Post