औरंगाबाद-नक्सल विरोधी अभियान में बड़ी सफलता-पचरुखिया पहाड़ से बरामद हुआ प्रेशर आईईडी

Crime

औरंगाबाद: नक्सल विरोधी अभियान में बड़ी सफलता, पचरुखिया पहाड़ से बरामद हुआ प्रेशर आईईडी

औरंगाबाद।जिले में चल रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत मदनपुर थाना क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण कार्रवाई की गई। पुलिस अधीक्षक, औरंगाबाद के निर्देशन में और अनु. पु. पदाधिकारी-2 सदर औरंगाबाद की अध्यक्षता में मदनपुर थाना पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (कोबरा-205) ने संयुक्त रूप से छापामारी अभियान चलाया।

छापामारी अभियान की जानकारी

इस अभियान के तहत, पुलिस ने पचरुखिया के जंगली और पहाड़ी क्षेत्रों में कुछ महत्वपूर्ण स्थानों की पहचान की। 22 जुलाई को सुबह 7:40 बजे, पचरुखिया से लगभग 600 मीटर दक्षिण स्थित जंगल में एक प्रेशर आईईडी (2 किलोग्राम) बरामद किया गया।

आईईडी का विनाश

बरामद किए गए आईईडी को यथावत स्थान पर ही ध्वस्त कर दिया गया, जिससे क्षेत्र में नक्सलियों की गतिविधियों पर अंकुश लगाने में मदद मिली।

नक्सलियों का मनोबल गिरा

इस छापामारी के परिणामस्वरूप नक्सलियों का मनोबल काफी गिर गया है। पुलिस ने स्पष्ट किया है कि नक्सल गतिविधियों पर नियंत्रण पाने के लिए लगातार छापामारी अभियान जारी रहेगा।

इस कार्रवाई से यह स्पष्ट होता है कि सुरक्षा बल नक्सलियों के खिलाफ अपनी मुहिम को और तेज करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, और क्षेत्र में शांति एवं सुरक्षा को बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

Related Post