मध्यप्रदेश में गणेश प्रतिमा ले जा रहे जुलूस पर पथराव

Crime

मध्यप्रदेश में गणेश प्रतिमा ले जा रहे जुलूस पर पथराव के बाद तनाव, हुई तोड़फोड़, सैकड़ों लोगों ने घेरा थाना, पुलिस फोर्स तैनात    

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता
मध्यप्रदेश : एक तरफ पूरे देश में गणेश उत्सव की धूम है. जगह-जगह बड़े हर्षोल्लास के साथ भगवान गणेश की मूर्ति की स्थापना की गई है. इस बीच मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में गणेश स्थापना के लिए जा रहे जुलूस में पथराव हो गया. वहीं, कुछ लोगों द्वारा क्षेत्र में तोड़फोड़ भी की गई. इस घटना के बाद बड़ी संख्या में लोगों ने स्टेशन रोड थाने का घेराव किया और जमकर नारे लगाए.

मामला रतलाम जिले के मोचीपुरा इलाके का है. यहां गणेश प्रतिमा स्थापना के लिए जुलूस निकल रहा था. इस दौरान जुलूस में शामिल एक व्यक्ति पर किसी ने पत्थर फेंक दिया. इसके बाद विवाद बढ़ गया और क्षेत्र में तोड़फोड़ की गई. इस घटना की जानकारी मिलते ही हिंदू संगठन के लोग बड़ी संख्या में आरोपियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर थाना के घेराव करने पहुंच गए.
संगठन के सदस्यों ने जमकर नारेबाजी भी की. इसके बाद पुलिस ने लोगों को समझाइश दी और अज्ञात आरोपी के खिलाफ FIR भी दर्ज की. जानकारी के मुताबिक घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. पुलिस के साथ हिंदू संगठन के सदस्य भी मौके पर पहुंचे. इस दौरान एक बार फिर पथराव हुआ.

Related Post