हवाई अड्डे की छत से गिरा - मौत

Crime

ग्वालियर के नये एयरपोर्ट पर हादसा, एक झटके में बदला माहौल, हवाई अड्डे की छत से गिरा मजदूर, मौत

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता
ग्वालियर: जिले के नये एयरपोर्ट राजमाता विजयाराजे सिंधिया एयर टर्मिनल की छत से गिरकर एक मजदूर के मौत हो गई है. एयरपोर्ट अथॉरिटी ने उसे घटना के बाद तत्काल निजी अस्पताल पहुंचाया था, लेकिन डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है.असल में मार्च में शुरू हुए ग्वालियर के नये राजमाता विजया राजे सिंधिया एयरपोर्ट पर लगातार डेवलपमेंट कार्य चल रहे हैं. इस एयरपोर्ट को हैदराबाद की कंपनी केपीसी द्वारा तैयार किया गया है, लेकिन बरसात के मौसम में एयरपोर्ट की छत पर लीकेज की समस्या सामने आ रही थी. जिसे देखते हुए निर्माण कंपनी द्वारा छत की मरम्मत का कार्य कराया जा रहा है. बुधवार को भी इसी मेंटेनेंस कार के चलते मजदूरों को एयरपोर्ट की छत पर भेजा गया था.

बिना सेफ्टी काम करा रहा था मजदूर

बताया जा रहा है कि छत के मेंटनेंस कार्य के दौरान काम कर रहे मजदूरों ने सेफ्टी गार्ड नहीं लगाए थे. इन्हीं में से एक मजदूर विरोध पाल प्यास लगने पर नीचे उतर रहा था. उसी दौरान उसका संतुलन बिगड़ गया और पैर फिसलने से वह एयरपोर्ट की छत से सीधा नीचे आ गिरा. इस हादसे में उसकी मौत हो गई. वहीं घटना का पता चलते ही एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा आनन-फानन में मजदूर को एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन अस्पताल में डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.

पुलिस कर रही जांच, हादसा या कुछ और वजह

पूरे मामले को लेकर ग्वालियर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक का कहना है कि, 'इस घटना में मरने वाला मजदूर मूल रूप से उत्तर प्रदेश के देवरिया का रहने वाला है. जो यहां कॉन्ट्रैक्ट बेस पर एयरपोर्ट पर मेंटनेंस कर रही कंपनी केपीसी में काम कर रहा था. अब पुलिस ने पूरे मामले में महाराजपुरा थाने में मर्ग कायम कर लिया है और इस मामले की जांच की जाएगी. जिसमें यह पता लगाने का भी प्रयास किया जाएगा कि आखिर उसके गिरने की असल वजह क्या रही, जो भी तथ्य हैं, वे जांच में सामने आएंगे और उसके आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.'

Related Post