गिरिडीह पुलिस ने तीन साइबर अपराधियो को किया गिरफ्तार

Crime

गिरिडीह पुलिस ने तीन साइबर अपराधियो को किया गिरफ्तार


गिरिडीह। जिले की पुलिस ने एक बार फिर तीन साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार साइबर अपराधियों में बेंगाबाद थाना क्षेत्र के सोनबाद निवासी शंकर तुरी पिता-स्व० बिजली तुरी, मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के उदनाबाद निवासी राहुल कुमार राणा पिता मोहन राणा एवं सरिया थाना क्षेत्र के खैराबाद निवासी विवेक मंडल पिता-लालजी मंडल शामिल हैं।

बताया गया कि प्रतिबिंब पोर्टल के माध्यम से गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा को सूचना मिली थी कि जिले के बेंगाबाद थाना क्षेत्र में कुछ साइबर अपराधी आम लोगों से ठगी कर रहें है। उक्त सूचना के आलोक में एसपी श्री शर्मा ने साइबर डीएसपी आबिद खान के नेतृत्व में एक टीम गठित कर कार्रवाई का निर्देश दिया। टीम ने छापेमारी कर 3 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से टीम ने तीन मोबाइल फोन और 4 सिम बरामद किया है।

गिरफ्तार अभियुक्तो ने अपने स्वीकारोक्ति बयान में बताया कि ये Locanto App के माध्यम से लडकी से न्युड वीडियो कॉलिंग करवाने एवं लडकी उपलब्ध कराने का झाँसा देकर लोगों को लिंक भेज कर पैसा ठगी करते है। साथ ही साइबर अपराधियों को बैंक खाता उपलब्ध कराते हैं। गिरफ्तार अभियुक्तों के विरुद्ध साइबर थाना कांड संख़्य-31/2024 में एक मामला दर्ज कर पुलिस ने सभी गिरफ्तार अपराधियों को जेल भेज दिया है।

छापेनरी टीम में थाना प्रभारी अजय कुमार, पुअनिपुनीत कुमार गौतम, पुअनि राम प्रवेश यादव, सअनि गजेन्द्र कुमार, आरक्षी दामोदर प्रसाद मेहता शामिल थे।

Related Post