चतरा-नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप का प्रयास-लड़की के प्रेमी ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म की कोशिश की

Crime

चतरा : नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप का प्रयास,लड़की के प्रेमी ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म की कोशिश की

चतरा :जिले में नाबालिग प्रेमी द्वारा दोस्तों के साथ मिलकर अपनी नाबालिग प्रेमिका के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने का प्रयास किया गया. घटना प्रतापपुर थाना क्षेत्र का है. जहां नाबालिग लड़की को सुनसान स्थान पर बुलाकर प्रेमी समेत चार नाबालिग लड़कों पर दुष्कर्म के प्रयास का आरोप लगा है. हालांकि इस दौरान लड़की  बेहोश हो गयी और आरोपियों ने आनन-फानन में प्रतापपुर स्वास्थ्य उपकेंद्र में भर्ती कराया और फरार हो गये.

मामले का खुलासा तब हुआ जब लड़की होश में आई और परिजनों को पूरे मामले की जानकारी दी. जिसके बाद प्रतापपुर थाना में पीड़िता के फर्द बयान पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चारों आरोपियों को दबोच लिया. इनमें से तीन नाबालिगों को तत्काल निरुद्ध किया गया. वहीं चौथे से थाना में पूछताछ की जा रही है. एसडीपीओ संदीप सुमन के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर पीड़िता का बयान दर्ज करते हुए आईएफएसएल जांच भी शुरू कर दी.

एसडीपीओ संदीप सुमन ने बताया कि पीड़िता का मेडिकल जांच कराने के साथ-साथ भारतीय नागरिक न्याय संहिता के तहत न्यायालय में 164 का बयान भी दर्ज कराया गया है. पीड़िता प्रतापपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली है. जिसे गांव के ही उसके नाबालिग प्रेमी ने झांसा देकर पहले सुरबंदिया जंगल में बुलाया और दो अन्य साथियों के साथ मिलकर सामूहिक दुष्कर्म का प्रयास किया. इसी दौरान उसकी प्रेमिका बेहोश हो गई. जिसके बाद तीनो आरोपियों ने एक अन्य साथी को घटना की सूचना देते हुए मौके पर पानी लाने की बात कहकर बुलाया. जिसके बाद चौथा साथी मौके पर पहुंचा लेकिन जब घंटों पीड़िता होश में नहीं आई तो सभी आरोपियों ने घबराकर पीड़िता को प्रतापपुर स्वास्थ्य उपकेंद्र में भर्ती करा दिया.जहां उपचार के बाद होश में आई पीड़िता ने परिजनों को घटना की जानकारी दी. इस घटना को लेकर कुछ स्थानीय युवकों के द्वारा प्रतापपुर थाना के मुख्य द्वार पर टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन और जमकर नारेबाजी की गई.लेकिन अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संदीप सुमन के सख्त रवैये और कार्रवाई में पुलिस की तत्परता से मामला समय रहते शांत हो गया. इसके बाद पुलिस ने निरुद्ध किये गए तीनों आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा.

Related Post