अपहरण और हनीट्रैप के ब्लाईंड मर्डर केस की मिस्ट्री से पुलिस ने उठाया पर्दा

Crime

आकाश को सबक सिखाने के लिए रची गई साजिश का शिकार हुआ हेमराज

अपहरण और हनीट्रैप के ब्लाईंड मर्डर केस की मिस्ट्री से पुलिस ने उठाया पर्दा

हत्या और अपहरण की साजिश में शामिल दो महिला सहित आठ अपराधी गिरफ्तार

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

टंडवा: थाना पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस की टीम ने बीते 29 अगस्त को कोडरमा जाने के क्रम में धनगड्डा के रक्शी गांव निवासी दो युवकों के अपहरण और फिर एक युवक की हत्या कर शव को कोडरमा के लठभैया जंगल से बरामदगी के मामले का पुलिस ने उद्वेदन कर लिया है। पुलिस ने अपहरण से लेकर हत्याकांड तक के वारदात में शामिल दो महिलाओं सहित 8 अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है‌। पुलिस ने मामले में कटकमदाग थाना क्षेत्र के डामूडीह गांव निवासी राजा कुमार साव व मो०कासिफ एवं सिरसी गांव निवासी नीरज कुमार सिंह को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा चौपारण थाना क्षेत्र के ताजपुर गांव निवासी अमित कुमार उर्फ गोलू, कोर्रा थाना क्षेत्र के दीपूगड़ा निवासी धनु पासवान उर्फ प्रवीण पासवान एवं हजारीबाग सदर थाना क्षेत्र के धोबी गली निवासी चाहत प्रवीण व डेमोटांड निवासी रुचि कुमारी उर्फ दिया साहू को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने गिरफ्तार अपराधियों के पास से अपहरण और हत्या की घटना में प्रयुक्त एक देसी सिक्सर पिस्टल व देशी कट्टा,सिंगल सॉट का दो देसी कट्टा, चार राउंड जिंदा गोली, हत्या में प्रयुक्त एक चाकू एवं हत्याकांड के वक्त पहना हुआ कपड़ा, अपहरण की घटना में प्रयुक्त एक अर्टिगा कार सहित अपहरण के समय लूट गए एक स्विफ्ट डिजायर कार को बरामद किया है। पुलिस ने सभी आरोपियों से पूछताछ के बाद न्यायिक अभिरक्षा के लिए जेल भेज दिया है। इस छापेमारी अभियान में एसडीपीओ प्रभात रंजन बरवार, थाना प्रभारी अनिल उरांव, पिपरवार थाना प्रभारी प्रशांत मिश्रा, पुलिस अवर निरीक्षक नवीन चंद्र सिंह, सुनील कुमार सिंह, रामजी सिंह, विनोद उपाध्याय, संगीता मिंज, शंकर सिंह सहित टंडवा पुलिस के सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।

मुम्बई से लौट रहे पड़ोसी को रिसिव करने जा रहा था हेमराज

घटना के दिन हेमराज मुंबई से लौट रहे अपने पड़ोसी को रिसिव करने के लिए स्विफ्ट डिजायर कार लेकर धनगड्डा से कोडरमा जा रहा था। इस बीच उसका दोस्त आकाश पासवान भी उसके साथ जाने की इच्छा जताया था। जिसे वह अपने साथ लेकर जा रहा था। इस दौरान बरही के पंप से कार मे सीएनजी गैस डलवाने के बाद दोनों युवक वापस हजारीबाग के डेमोटांड़ पहुंचे थे। जहां से दोनों युवकों को अगवा कर लिया गया।

आकाश के कहने पर बरही से हजारीबाग लौटा था हेमराज

कार पर साथ में बैठे अपने दोस्त आकाश के कहने पर हेमराज कोडरमा जाने के बजाय वापस हजारीबाग के डेमोटांड़ पहुंचे थे। जहां आकाश मामले में शामिल चाहत प्रवीण और रूची उर्फ दीया से मिलने के पहुंचा था। जहां मिलने के उपरांत दोनों युवकों को अगवा किया गया। जिसके बाद हत्या की घटना को अंजाम दिया गया।

पड़ोसी की बेटी के साथ आकाश का था अफेयर

इस पुरे ब्लाइंड मर्डर केस मिस्ट्री की शुरूआत आकाश और हेमराज के गांव से ही हुई थी। आकाश का गांव के ही एक पड़ोसी की पुत्री के साथ अफेयर चल रहा था। जो उसकी प्रेमिका के पिता को नागवार गुजरा था। जिसको लेकर आकाश की प्रेमिका के पिता ने ही इस पूरे ब्लाइंड मर्डर केस की मिस्ट्री लिखी थी। आकाश के प्रेमिका के पिता के कहने पर धनु पासवान ने अपनी पत्नी चाहत प्रवीण से एक फर्जी व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम अकाउंट बनवाया था। जिसके झांसे में चाहत और रुचि उर्फ दिया ने साथ मिलकर आकाश को फंसाकर हनीट्रैप जैसी वारदात को अंजाम दिया गया था। जिसके झांसी में आकर आकाश और हेमराज बरही से कोडरमा न जाकर डेमोटांड़ पहुंचे थे। जहां से दोनों का अपहरण किया था।

रिटायर्ड डीएसपी का बेटा निकाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड

इस पूरे अपहरण और हत्याकांड मामले का मास्टरमाइंड रिटायर्ड डीएसपी का बेटा धनु
पासवान उर्फ प्रवीण पासवान निकला। प्रवीण ने ही आकाश के प्रेमिका के कहने पर अपहरण और हत्याकांड की पूरी पटकथा लिखी थी। जिसके जाल में दोनों दोस्त आकाश और हेमराज फस गए। जिसके बाद दोनों युवकों का अपहरण किया गया। अपहरण के बाद दोनों युवकों को जान से मारने की बात कही जा रही थी। दोनों युवकों ने अपने-अपने घर से एक-एक लाख रूपया फिरौती की रकम मंगवाकर देने की बात कही जिसपर अपहरणकर्ता राजी हो गये थे। इस बीच परिवार वाले हेमराज और आकाश के कहने पर पांच-दस हजार कर के चालीस हजार रूपये फिरौती के तौर पर दिए। इस बीच जैसे ही परिवार वालों ने फिरौती की रकम भेजना बंद किया, वैसे ही अपहरणकर्ताओं ने दोनों युवकों की हत्या की घटना को अंजाम देकर कोडरमा के लठभैया जंगल में शव को फेंक दिया था। जहां एक युवक की हत्या कर जान लेने में अपहरणकर्ता सफल रहे लेकिन एक युवक की जान बच गई। जिसे पुलिस ने आनन-फानन में रांची में भर्ती करवाया था जहां उसका उपचार अभी भी चल रहा है।

Related Post