चांडिल डैम में लापता विमान का पता लगा

Crime

चांडिल डैम में लापता विमान का पता लगा 

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

चांडिल:जमशेदपुर के सोनारी एयरपोर्ट से उड़ान भरने के 15 मिनट बाद लापता हुआ अल्केमिस्ट एवियशन प्राइवेट लिमिटेड का विमान टी वी जुलियट चांडिल डैम में मिल गया है। भारतीय नौसेना की टीम ने रविवार को चांडिल डैम की गहराई में विमान को खोज निकाला। विमान डैम में डूबे कोयलागढ़ के निकट वनडीह नामक स्थान में पानी की गहराई में मिला है। चांडिल के अनुमंडल पदाधिकारी शुभ्रा रानी ने इसकी पुष्टि की है। नौसेना की खोजी टीम ने विमान का एक टुकड़ा भी प्रमाण के तौर पर बाहर निकाला है।

पायलटों के शव मिले, विमान का निकालना चुनौती

गुरुवार को एनडीआरएफ की टीम ने स्थानीय मछुआरों के सहयोग से प्रशिक्षु पायलट शुभ्रोदीप दत्ता का शव बरामद किया था। दोपहर में प्रशिक्षक पायलट जीत शत्रु आनंद का भी शव बरामद हुआ था। पानी के अंदर मिले अल्केमिस्ट एवियशन प्राइवेट लिमिटेड के विमान का वजन 100 किलोग्राम बताया जा रहा है। नौसेना के पास तीन सौ किलोग्राम भार वाले वस्तु को डैम से बाहर निकालने की क्षमता वाले उपकरण हैं। भारतीय नौसेने की टीम विमान गिरने वाले स्थान पर मॉड्यूलर से निशान लगा रही है ताकि उसे निकालने पर आसानी हो। दोबारा वहां जाने पर पता चल जाए कि विमान यहीं गिरा है।

खोज अभियान में जुटी टीमें

मंगलवार को पूरे दिन एविएशन की टीम के साथ-साथ जमशेदपुर और सरायकेला-खरसावां जिला प्रशासन के अलावा वन विभाग के कर्मी भी विमान की खोज में जुटे रहे। बुधवार को एनडीआरएफ की 16 सदस्य टीम रांची से चांडिल डैम पहुंची थी। गुरुवार को भारतीय नौसेना की टीम ने विशाखापट्टनम से चांडिल डैम में विमान और पायलट की खोज शुरू की।

Related Post