पलामू पुलिस ने बड़ा चोर गिरोह का पर्दाफाश, 22 गिरफ्तार

Crime

पलामू पुलिस ने बड़ा चोर गिरोह का पर्दाफाश, 22 गिरफ्तार

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

पलामू:पलामू पुलिस ने पलामू प्रमंडल में चोरी करने वाले एक बड़े चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने महिला सहित 22 चोरों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। यह कार्रवाई पिछले दो-ढाई महीनों में पलामू, गढ़वा और लातेहार जिलों में चोरी की घटनाओं में अप्रत्याशित वृद्धि के बाद की गई है।

गिरोह की पहचान और गिरफ्तारी

पलामू के पुलिस अधीक्षक रिशमा रमेशन ने बताया कि चोरी की घटनाओं की जांच के लिए एक विशेष छापामारी दल का गठन किया गया। अनुसंधान के दौरान पता चला कि मध्य प्रदेश के गुना जिले के पारदी समुदाय के लोग रेहला में अस्थायी टेंट में रह रहे हैं। ये लोग दिन में खिलौने और बैलून बेचने के बहाने घरों की रेकी करते थे, खासकर उन घरों की जो लंबे समय से बंद थे या जिनमें चोरी करना आसान था।

चोरी की घटनाओं का खुलासा

पुलिस ने छापामारी के दौरान पारदी समुदाय के पुरुषों और महिलाओं को पकड़कर पूछताछ की, जिसमें उन्होंने पलामू में 15, लातेहार में 3 और गढ़वा में 2 चोरी के मामलों में अपनी संलिप्तता स्वीकार की। तलाशी के दौरान पुलिस ने उनके पास से चोरी में इस्तेमाल होने वाले औजार, चांदी के जेवर, और नकद राशि बरामद की।

सोनार की गिरफ्तारी

अभियुक्तों ने बताया कि वे चोरी के सोने और चांदी के जेवर को गया (बिहार) के सोनार मनोज कुमार को बेचते हैं। मनोज कुमार को भी गिरफ्तार किया गया, जिसके पास से 25,000 रुपये नकद बरामद हुए।

बरामदगी और पुलिस की कार्रवाई

पुलिस ने गिरफ्तार चोरों के पास से 2 बड़े फेचकस, 3 टॉर्च, 3 गुलेल, 48,500 रुपये नकद, 3 लोहे के रॉड, 1 लोहे का डाई, 8 मोबाइल फोन सहित अन्य सामान बरामद किया है। इस छापामारी अभियान में डीएसपी मणि भूषण प्रसाद, शहर थाना प्रभारी देवव्रत पोद्दार, लातेहार थाना प्रभारी प्रमोद कुमार सिन्हा और अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे।

निष्कर्ष

इस गिरफ्तारी से लातेहार, पलामू और गढ़वा जिलों में चोरी के कई मामलों का खुलासा हुआ है, जिससे स्थानीय समुदाय में सुरक्षा की भावना बढ़ी है। पलामू पुलिस की यह कार्रवाई निश्चित रूप से अपराधियों के खिलाफ एक मजबूत संदेश है।

Related Post