मार्बल-टाइल्स चमकाने का झांसा देकर चुटिया थाना क्षेत्र में एक महिला से गहने लेकर फरार है…

Crime

मार्बल-टाइल्स चमकाने का झांसा देकर चुटिया थाना क्षेत्र में एक महिला से गहने लेकर फरार है…

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

राँची।राजधानी राँची में इन दिनों सोने-चांदी के गहने साफ करने का झांसा देकर ठगी करने वाला गिरोह एक बार फिर से सक्रिय हो गया है।आज बुधवार को चुटिया थाना क्षेत्र में एक महिला से दो ठगों ने सोना चमकाने के नाम पर कंगन और गले का हार ठग लिया है।दोनों ठगों का चेहरा सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है।
चुटिया थाना क्षेत्र मुकचुन्द टोली के सूर्या कॉलोनी के रहने वाले एक बुजुर्ग दंपति से बुधवार को दो ठगों ने लाखों के गहने की ठगी कर ली।बिहार सरकार से रिटायर कर्मी अजय कुमार और उनकी पत्नी फूलबदन देवी दोनों ही चुटिया थाना क्षेत्र में रहते हैं बुधवार को दो व्यक्ति उनके घर पहुंचे और कहा कि वे लोग मार्बल और टाइल्स को चमकाने का काम करते हैं।कंपनी की तरफ से उन्हें घर-घर भेज कर अपने प्रोडक्ट का प्रचार करने को कहा गया है।
दोनों बुजुर्ग पति-पत्नी घर आए ठगों के झांसे में आ गए।पहले तो दोनों ठगों ने मार्बल और टाइल्स को केमिकल डाल कर चमका दिया, फिर घर में ही रखे पीतल के दो बर्तनों को साफ कर दिया। जब दोनों ठगों को लगा कि बुजुर्ग दंपति उनके झांसे में आ गए हैं, तब उन्होंने बुजुर्ग दंपति से यह कहा कि उनके पास सोना चमकने वाला पाउडर भी है।
बुजुर्ग अजय कुमार ने बताया कि वे लोग ठगों के झांसे में आ गए। पत्नी ने अपने दोनों हाथों के सोने के कंगन और गले का हार ठगों को चमकाने के लिए दे दिया। अजय कुमार के अनुसार पाउडर में गहने रखने के दौरान कब दोनों ने गहने गायब कर दिए, उन्हें यह पता ही नहीं चला। दोनों ठगों ने बुजुर्ग दंपति से कहा कि उन लोगों ने गहने को पाउडर में डाल दिया है। आधे घंटे बाद वह पाउडर से गहनों को निकाल लेंगे। इसके बाद गहने पूरी तरह से चमकने लगेंगे।इतना कह कर दोनों ठग बुजुर्ग दंपति के घर से चले गए।दोनों ठगों के जाने के बाद जब बुजुर्ग दंपति ने पोटली खोली तो उसमें से सोने के सभी गहने गायब थे।इसके बाद बुजुर्ग दंपति को यह समझ आया कि उनके साथ ठगी कर ली गई है। जिसके बाद वे भागे-भागे थाने पहुंचे और पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी।मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस तुरंत एक्शन में आ गई। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दोनों आरोपियों की तलाश में शुरू कर दी, लेकिन तब तक दोनों ठग फरार हो चुके थे।

हालांकि दोनों ठगों का चेहरा सीसीटीवी कैमरे में कैद हो चुका है।जिसके आधार पर पुलिस दोनों की तलाश में जुट गई है। वहीं बुजुर्ग अजय कुमार ने चुटिया थाने में मामले को लेकर एफआईआर भी दर्ज करवा दी है।बता दें रातू थाना क्षेत्र में भी दो दिन पहले इसी तरह ठगों ने सोने का हार सहित अन्य समान लेकर फरार हो गया था।

Related Post