जयपुर में स्कूल और मॉल को बम से उड़ाने की धमकी, प्रशासन अलर्ट 'तुम में से कोई भी जीने लायक नहीं, मार दूंगा'... फिर आए धमकी भरे ईमेल

Crime

जयपुर में स्कूल और मॉल को बम से उड़ाने की धमकी, प्रशासन अलर्ट

'तुम में से कोई भी जीने लायक नहीं, मार दूंगा'... फिर आए धमकी भरे ईमेल

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

राजस्थान: राजधानी जयपुर में सोमवार एक बार फिर से स्कूल और मॉल्स में बम की सूचना से हड़कंप मच गया। जानकारी के मुताबिक सुबह 11 बजे दिल्ली पब्लिक स्कूल और दोपहर 3 बजे पिंक स्क्वायर मॉल को से उड़ाने का ई-मेल आया।

विस्तार

जयपुर में लगातार एयरपोर्ट, स्कूल, अस्पतालों और शॉपिंग मॉल्स को बम से उड़ाने के ई-मेल्स आ रहे हैं। शनिवार को प्रदेश के कई अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी भरे ई-मेल आए तो आज रविवार को दिल्ली पब्लिक स्कूल और पिंक स्क्वायर मॉल को से उड़ाने का ई-मेल आया। हालांकि बम स्क्वाड के सर्च के बाद कुछ नहीं मिला। बीते कुछ महीनों में यह ट्रेंड लगातार बना हुआ है, जिससे प्रदेश में दहशत का महौल बन रहा है।

जानकारी के मुताबिक रविवार सुबह करीब 11 बजे दिल्ली पब्लिक स्कूल में बम होने की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को मिली। इस पर टीमें मौके पर भेजी गई। इसके बाद दोपहर 3 बजे आदर्श नगर स्थित पिंक स्क्वायर मॉल को ई-मेल के जरिए बम होने की धमकी दी गई। सूचना पर करीब 3.30 बजे पुलिस दोबारा से हरकत में आई। पुलिस ने मॉल को खाली कराया और बम निरोधक दस्ते की मदद से मॉल में 3 घंटे सर्च किया, लेकिन कुछ भी नहीं मिला।

ई-मेल में लिखा मुझे मानवता से नफरत

पुलिस अधिकारियों ने बताया- धमकी का मेल अंग्रेजी में किया गया है। इसमें लिखा है कि 'तुम कष्ट के अलावा कुछ भी पाने के लायक नहीं हो। मुझे मानवता से नफरत है। तुम में से कोई भी जीने लायक नहीं है। मैं तुम सब को मार दूंगा।' मेल मिलने पर मॉल के सिक्योरिटी इंचार्ज ने पुलिस कंट्रोल रूम को जानकारी दी। पुलिस टीमें मौके पर पहुंची और मॉल में मौजूद लोगों को बाहर निकाला।

परेशान करने की साजिश

पुलिस मान रही है कि कोई पुलिस को परेशान करने के लिए इस तरह से मेल और मैसेज कर रहा है। इससे पहले भी कई बार मेल करके बम से उड़ाने की धमकी दी जा चुकी है। हर बार पूरा मामला झूठा साबित होता है।

Related Post