नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम हावड़ा मुंबई रेल मार्ग पर परिचालन ठप

Crime

नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, हावड़ा-मुंबई रेल मार्ग पर परिचालन ठप

 

चाईबासा ।पश्चिम सिंहभूम जिला में भाकपा माओवादी नक्सलियों द्वारा कोल्हान बंद के दौरान हावड़ा-मुंबई मुख्य मार्ग पर रेलवे परिचालन पूरी तरह से ठप हो गया। नक्सलियों ने चक्रधरपुर रेल मंडल के हावड़ा-मुंबई मुख्य रेलमार्ग में पटरी को क्षतिग्रस्त करने का प्रयास किया, लेकिन सुरक्षाबलों की सतर्कता से उनकी साजिश नाकाम हो गई।

घटना बीती रात 2 बजे मनोहरपुर-जराइकेला के थर्ड रेल लाइन के पोल संख्या 378/35 ए और 378/31 ए-35 ए के पास हुई। नक्सलियों ने पटरी पर बैनर लगाया और फिश प्लेट को उखाड़ दिया। वे पटरी को पूरी तरह से क्षतिग्रस्त करने की कोशिश कर रहे थे कि सुरक्षाबलों की सूचना पाकर वे मौके पर पहुंचे और नक्सली वहां से भाग निकले।

सूचना मिलते ही रेल मंडल मुख्यालय के वरीय पदाधिकारियों ने रात दो बजे से ट्रेनों का परिचालन रोक दिया। सुरक्षाबलों की तत्परता से बड़ी दुर्घटना टल गई, लेकिन रेलवे परिचालन ठप होने से यात्रियों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ा।

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि पटरियों की मरम्मत का काम तेजी से जारी है और जल्द ही ट्रेन सेवाएं बहाल की जाएंगी। इस घटना ने रेलवे सुरक्षा पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं, और सुरक्षाबलों की निगरानी बढ़ा दी गई है।

Related Post