सतना में बड़े भाई की जगह छोटा भाई दे रहा था नर्सिंग का एग्जाम, उड़नदस्ता ने धर दबोचा

Crime

सतना में बड़े भाई की जगह छोटा भाई दे रहा था नर्सिंग का एग्जाम, उड़नदस्ता ने धर दबोचा

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता
सतना: शहर के धवारी स्थित शासकीय नर्सिंग कॉलेज में चल रहे जीएनएम नर्सिंग के एग्जाम में बड़े भाई की जगह छोटा भाई परीक्षा दे रहा था. एग्जाम के दौरान चेकिंग के लिए पहुंचे उड़नदस्ता ने उसे रंगे हाथों पकड़ा और सारे दस्तावेजों की छानबीन के बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस ने मामला दर्ज कर उसे कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया.

बड़े भाई की जगह छोटा भाई दे रहा था परीक्षा

सतना के धवारी नर्सिंग कॉलेज में अपने बड़े भाई की जगह उसका छोटा भाई जीएनएम नर्सिंग का एग्जाम देते पकड़ा गया. सुबह 9 बजे एग्जाम सेंटर में वह पहुंचा उसकी चेकिंग भी हुईं लेकिन वह करीब 2 घंटे तक एग्जाम देता रहा. इसी दौरान पर्यवेक्षकों की टीम करीब 11 बजे परीक्षा केंद्र में पहुंची और छात्रों की अचानक चेकिंग शुरू की. जहां पर बड़े भाई की जगह जीएनएम नर्सिंग का एग्जाम दे रहे छोटे भाई को उड़नदस्ता ने धर दबोचा.

शहडोल से पहुंचा था परीक्षा देने

जीएनएम नर्सिंग की परीक्षा चल रही है और शहडोल के अलावा अन्य जिलों का सेंटर यहां पर दिया गया था. जिसमें शहडोल के एक कॉलेज से कौशल कुमार कुशवाहा नामक छात्र का सेंटर सतना के धवारी स्थित जीएनएम कॉलेज में दिया गया था. कौशल कुमार की जगह उसका छोटा भाई कमल कुमार नर्सिंग का एग्जाम देने पहुंच गया और परीक्षा केंद्र में बैठकर 2 घंटे तक एग्जाम देता रहा. चेकिंग के दौरान शक होने पर उड़नदस्ते की टीम ने उससे आधार कार्ड और परीक्षा का प्रवेश पत्र मांगा. जैसे ही फोटो में त्रुटियां पाई गई तो उन्हें शंका हुई और उसकी पूरी चेकिंग चालू कर दी तब यह सामने आया कि कौशल कुमार कुशवाहा की जगह कमल कुमार कुशवाहा एग्जाम सेंटर में बैठा हुआ था. इसके बाद टीम ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया.

सीएसपी महेन्द्र सिंह ने बताया कि "अभी नर्सिंग कॉलेज के एग्जाम चल रहे हैं. शहडोल के कुछ कॉलेजों का सेंटर भी यहां था. जिसमें मां शारदा नर्सिंग कालेज जयसिंहनगर का सेंटर भी यहां था. यहां एक युवक अपने बड़े भाई की जगह परीक्षा दे रहा था. जिसे पकड़ा गया और फर्जी परीक्षार्थी का मामला कायम किया गया है और ज्यूडिशियल रिमांड पर उसे जेल भेजा गया है."

Related Post