मुजफ्फरपुर में मुहर्रम के जुलूस के दौरान डीजे बजाने पर बवाल, पुलिस पर पथराव और तोड़फोड़

Crime

मुजफ्फरपुर में मुहर्रम के जुलूस के दौरान डीजे बजाने पर बवाल, पुलिस पर पथराव और तोड़फोड़*

बिहार। मुजफ्फरपुर जिले के अहियापुर के सिपाहपुर गांव में मुहर्रम के दौरान डीजे बजाने को लेकर बवाल हुआ। मंगलवार रात को तेज आवाज में डीजे बजाने पर रोक लगाने के लिए पहुंची पुलिस पर युवकों ने पथराव कर दिया, जिससे कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। उपद्रवियों ने सड़क पर 10 से अधिक वाहनों में तोड़फोड़ की और राहगीरों के साथ मारपीट भी की। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आधा दर्जन संदिग्धों को हिरासत में लिया।

एएसपी नगर भानु प्रताप सिंह और डीएसपी विनीता सिन्हा समेत बड़ी संख्या में पुलिस जवानों ने इलाके में फ्लैग मार्च किया। उन्होंने माइकिंग कर डीजे बजाने पर रोक और जुलूस में उपद्रव करने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी। सिटी एसपी ने लोगों से कानून हाथ में नहीं लेने का आग्रह किया। बताया गया कि बाजार समिति के पास से पिकअप वैन पर 50 से अधिक साउंड बॉक्स एक साथ बांधकर तेज आवाज में कुछ युवक सिपाहपुर की ओर आ रहे थे। सिपाहपुर में सड़क पर डीजे बजाकर राहगीरों से बदसलूकी की जा रही थी।

सूचना मिलते ही अहियापुर थाने की पुलिस सिपाहपुर पहुंच गई। यहां पर पुलिस ने डीजे को जब्त कर लिया। शरारती तत्वों ने पुलिस पर आक्रोशित होकर पथराव शुरू कर दिया। मौके पर भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई। सड़क पर अफरा-तफरी मच गई और कई पुलिसकर्मियों को चोट लगी। स्थिति बिगड़ता देख पुलिस को पीछे हटना पड़ा। पुलिस के लौटते ही युवकों ने वहां से गुजरने वाली सड़क पर खड़ी दर्जन भर वाहनों के शीशे तोड़ डाले। तोड़फोड़ की सूचना मिलते ही एएसपी भानु प्रताप सिंह, एसडीएम पूर्वी अमित कुमार समेत कई थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। भारी संख्या में पुलिस को देखकर उपद्रवी पीछे हटने लगे। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज कर दिया और मौके से आधा दर्जन उपद्रवियों को हिरासत में लिया। दो दर्जन डीजे को भी जब्त किया गया।

एसडीएम अमित कुमार ने बताया कि जुलूस में डीजे बजाया जा रहा था। पुलिस ने डीजे जब्त किया, तो शरारती तत्वों ने पथराव शुरू कर दिया। डीजे को जब्त कर लिया गया है और स्थिति नियंत्रण में है। वहीं, एएसपी नगर भानु प्रताप सिंह ने बताया कि उपद्रव में शामिल शरारती तत्वों को चिन्हित किया जा रहा है और सभी के खिलाफ FIR दर्ज की जाएगी। डीजे बजाने पर रोक है, इसके बाद भी बजाया जा रहा था। अतिरिक्त पुलिस बल को बुलाकर स्थिति काबू में किया गया। पुलिस क्षेत्र में कैंप कर रही है।

Related Post