*आरपीएफ रांची ने ऑपरेशन सतर्क के तहत भारी मात्रा में शराब की बोतलें जब्त की*

Crime

*आरपीएफ रांची ने ऑपरेशन सतर्क के तहत भारी मात्रा में शराब की बोतलें जब्त की*   

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

रांची: ऑपरेशन सतर्क के तहत आरपीएफ रांची ने शराब की तस्करी के खिलाफ एक सफल अभियान चलाया। मण्डल सुरक्षा आयुक्त पवन कुमार के निर्देश पर आरपीएफ की टीम ने रांची रेलवे स्टेशन पर एक महत्वपूर्ण कार्रवाई की।

गुप्त सूचना के आधार पर, रांची पोस्ट के निरीक्षक डी शर्मा ने अपनी टीम के साथ प्लेटफार्म नंबर दो पर तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान संदिग्ध दो व्यक्तियों को पकड़ा गया, जो चार बड़े ट्रॉली बैग और एक पिट्ठू बैग संदिग्ध अवस्था में ले जा रहे थे। तलाशी के दौरान, ट्रॉली बैग में विभिन्न प्रकार की 121 शराब की बोतलें बरामद की गईं, जिनकी कुल कीमत लगभग 1,52,250 रुपये थी।

आरोपियों की पहचान रविशंकर कुमार, उम्र लगभग 24 वर्ष, निवासी महुआर, जिला पटना, बिहार और मनीष कुमार सिंह, निवासी दुलारपुर, भोजपुर, बिहार के रूप में की गई। पूछताछ में उन्होंने स्वीकार किया कि उन्होंने सभी शराब की बोतलें रांची से खरीदी थीं और उन्हें ट्रेन नंबर 18640 के माध्यम से बिहार में ऊंची कीमत पर बेचने के लिए ले जा रहे थे।

आरपीएफ की टीम ने शराब की बोतलें और दोनों आरोपियों को मौके पर ही जब्त कर लिया। गिरफ्तार आरोपियों और जब्त की गई शराब को 3 सितंबर 2024 को आबकारी विभाग रांची को सुपुर्द कर दिया गया। इस कार्रवाई ने शराब की तस्करी पर एक महत्वपूर्ण शिकंजा कसा है।

Related Post