जांच करने गई पुलिस टीम पर हमला ! मारपीट में दारोगा समेत दो घायल…

Crime

जांच करने गई पुलिस टीम पर हमला ! मारपीट में दारोगा समेत दो घायल…

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

रामगढ़ :जिले में शुक्रवार देर रात जिला पुलिस बल पर हमला हुआ है। रामगढ़ थाना क्षेत्र के एक टोला में महिला की शिकायत पर जांच करने पहुंची पुलिस टीम पर लोगों ने हमला कर दिया।इस घटना में दारोगा सहित 2 लोगों को चोट लगी है। सदर अस्पताल में इलाज के बाद रामगढ़ थाना के सब इंस्पेक्टर को बेहतर इलाज के लिए रिम्स भेजा गया है। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए गांव में एसपी अजय कुमार के निर्देश पर एसडीपीओ के साथ पुलिस बल कैंप कर रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार,रामगढ़ थाना क्षेत्र की एक महिला की लिखित शिकायत पर रामगढ़ थाना के एसआई बीरबल हेम्ब्रम गश्ती दल के साथ जांच करने शुक्रवार को गांव पहुंचे। महिला द्वारा थाना में आवदेन देकर गांव के कुछ युवकों पर उनकी अश्लील फोटो/वीडियो वायरल करने की शिकायत की थी।पीड़िता ने बताया कि बिहार के जहानाबाद मकदुमपुर का रहने वाला सोनू कुमार उसका फोटो और वीडियो को एडिट करके न्यूड फोटो बनाया और उसे सोशल मीडिया में वायरल कर दिया सोनू ने उसका एडिटेड फोटो महिला की लोहदरगा में रहने वाली रिश्तेदार को दे दिया, उसने यह फोटो महिला के घर वालों को भेज दिया और देखते ही देखते यह फोटो वायरल हो गया।


इसको लेकर गांव में ही आपसी सहमति से पंचायत बैठी, जिसमें महिला की जेठ-जेठानी सहित अन्य लोगों ने महिला को चरित्रहीन कहकर बाल काट कर चप्पल की माला पहनाकर गांव में घूमाने की बात कह रहे थे। इसका प्रतिकार करते हुए महिला ने सात दिन का समय लिया और आरोपी सोनू कुमार को लाने की बात कही।महिला ने बताया कि इस घटना के बाद से आरोपी उसका फोन नहीं उठा रहा जबकि दूसरे रिश्तेदार का कॉल वो तुरंत उठा रहा था।इसके बाद जैसे जैसे दिन बीतने पर महिला ने डरकर इस पूरे मामले की लिखित शिकायत रामगढ़ थाना में कर दी।जिसकी जांच करने देर रात रामगढ़ थाना के एसआई गश्ती दल के साथ उक्त टोला पहुंचे।पूरे मामले में जैसे ही पूछताछ शरू की गई वैसे ही काफी भीड़ इकट्ठा हो गई विवाद बढ़ गया। जांच करने पहुंची पुलिस को देखकर गांव का ही युवक मुकेश महतो शराब के नशे में पुलिस से आकर उलझ गया। वह आव देखा न ताव, पुलिस और वहां मौजूद महिला सहित दारोगा पर हमला करते हुए मारपीट करने लगा। जिसमें एसआई बीरबल हेम्ब्रम और वहां मौजूद महिला और पुरुषों को चोट लग गई। जिसके बाद सभी को इलाज के लिये अस्पताल ले जाया गया।


इस मामले को लेकर एसडीपीओ परमेश्वर प्रसाद ने कहा कि मामले में आरोपी को चिन्हित कर लिया गया है टीम बनाकर संभावित स्थानों में छापेमारी की जा रही है। आरोपी को हिरासत में लेने के बाद पूरे मामले से पर्दा उठ पाएगा कि इस मामले की सच्चाई क्या है।इस घटना के बाद युवक मौके से फरार है, उसको पकड़ने के लिए पुलिस प्रयासरत है।


वहीं गांव में पुलिस टीम पर हुए हमले को देखते हुए एसपी अजय कुमार ने गंभीरता से लिया है।उन्होंने बताया कि मामले में जो भी दोषी है किसी को छोड़ा नहीं जाएगा।कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इधर रामगढ़ एसडीपीओ परमेश्वर प्रसाद, रजरप्पा थाना प्रभारी, रामगढ़ थाना प्रभारी के साथ आधा दर्जन पुलिस अधिकारी और भारी संख्या में पुलिस बल के साथ घटनास्थल पहुंच कर मामला शांत करने में देर रात तक जुटे रहे। इसके साथ ही पुलिस की एक टीम को गांव में ही तैनात कर दिया गया है।

Related Post