सीबीआई ने पटना एम्स के तीन डॉक्टरों को लिया हिरासत में,हो रही है पूछताछ

Crime

सीबीआई ने पटना एम्स के तीन डॉक्टरों को लिया हिरासत में,हो रही है पूछताछ

बिहार। राजधानी पटना से बड़ी खबर आई है, नीट पेपर लीक मामले की जांच कर रही सीबीआई ने आज गुरुवार को पटना एम्स के तीन डॉक्टरों को हिरासत में लिया है।

पेपर लीक गिरोह के सॉल्वरों को तलाश रही सीबीआई तीनों डॉक्टरों से हिरासत में पूछताछ करेगी। ये डॉक्टर जांच एजेंसी के रडार पर चढ़े, तो चिकित्सक महकमे में भी हड़कंप मच गया है। तीनों डॉक्टरों के कमरे को भी सील करके सीबीआई ने इनके लैपटॉप व मोबाइल फोन वगैरह जब्त किए हैं।

बता दें कि, सीबीआई नीट पेपर लीक मामले में एक-एक कड़ी जोड़कर सॉल्वर गैंग के पूरे नेटवर्क को खंगाल रही है। नीट पेपर लीक मामले में पेपर चोरी और डिस्ट्रीब्यूशन करने वालों से लेकर कई अभ्यर्थियों तक की गिरफ्तारी सीबीआई कर चुकी है। अब नीट का पेपर ले जाने वाले ट्रक के ट्रांसपोर्टेशन की सूचना देने वालों की तलाश जांच एजेंसी कर रही है।

मंगलवार को पंकज कुमार और राजू की गिरफ्तारी के बाद यह खुलासा हुआ कि दोनों ने नीट पेपर के ट्रांसपोर्टेशन के दौरान ट्रक से पेपर की चोरी की थी। सीबीआई इन दोनों से ट्रांसपोर्ट की सूचना देने वालों की जानकारी प्राप्त करने की कोशिश कर रही है।

बुधवार को सीबीआई ने पंकज कुमार और राजू से 7 घंटे से अधिक पूछताछ की। इस दौरान सीबीआई ने पंकज कुमार व राजू के नेटवर्क की जानकारी प्राप्त करने के साथ ही एहसान उल हक, इम्तियाज और जमालुद्दीन से संबंधों के बारे में पूछताछ की। सूत्रों का कहना है कि केंद्रीय जांच एजेंसी को कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिलीं, जिसके आधार पर केंद्रीय जांच एजेंसी संलिप्त अन्य आरोपितों की भी गिरफ्तारी की योजना बना रही है।

सीबीआई 15 आरोपितों को रिमांड पर लेकर लगातार पूछताछ कर रही है, इसके बाद भी संजीव मुखिया के बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिल रही है। हालांकि आरोपितों से मिल रही जानकारी के आधार पर बिहार के विभिन्न जिले सहित झारखंड, पश्चिम बंगाल व यूपी में दो दर्जन से अधिक संभावित ठिकानों पर दबिश दी है।

इस दौरान संजीव मुखिया के परिवार, दोस्त, रिश्तेदार और आसपास रहने वाले लोगों से भी जानकारी एकत्र की गयी है। इसके बाद भी संजीव मुखिया के बारे में कोई सुराग नहीं मिल रहा है। पूछताछ के दौरान कई संदिग्धों के संबंध में सीबीआई को जानकारी मिली है। इस जानकारी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जायेगी।

Related Post