सारंडा जंगल में लकड़ी माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

Crime

*पश्चिम सिंहभूम के सारंडा जंगल में लकड़ी माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, दो गिरफ्तार*

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

चाईबासा।पश्चिम सिंहभूम के सारंडा वन प्रमंडल में वन विभाग ने लकड़ी माफियाओं के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई की है। यह कार्रवाई सारंडा वन प्रमंडल पदाधिकारी (डीएफओ) अभिरुप सिन्हा के निर्देशानुसार और संलग्न पदाधिकारी नितिश कुमार एवं गुवा के रेंजर परमानंद रजक के नेतृत्व में की गई। इस संयुक्त अभियान में गुवा, मनोहरपुर, और किरीबुरु वन विभाग की टीम शामिल थी।

वन विभाग की इस विशेष टीम ने सारंडा के गंगदा और चिड़िया पंचायत क्षेत्र के जंगल में छापेमारी कर मझगांव निवासी लकड़ी तस्कर मोहम्मद सादिक, पिता स्वर्गीय मोहम्मद रकीब, और लकड़ी काटकर चिराई करने वाले गणेश अंगारिया, पिता लक्ष्मण अंगारिया, ग्राम लोड़ो (अंकुवा) को गिरफ्तार किया है। इनके पास से एक कार (जेएच05सीआर-1448) और 74 पीस साल का पटरा जब्त किया गया है।

सूचना के अनुसार, एक कैम्फर वाहन से माफिया स्कॉट कर रहे थे, जो लोड़ो गांव के जंगल में तस्करी के लिए लकड़ी गिराकर फरार हो गया। वन विभाग की टीम ने घटनास्थल से उक्त पटरा बरामद कर लिया है।

*जंगल में लकड़ी गिराकर फरार हुआ चालक*

गुवा के रेंजर परमानंद रजक ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर डीएफओ के निर्देशानुसार एक विशेष टीम का गठन किया गया और छापेमारी अभियान चलाया गया। इस दौरान, एक कैम्फर वाहन को रोकने की कोशिश की गई, लेकिन वह लोड़ो गांव के जंगल की ओर भाग गया। कार में सवार दो लोगों को पकड़कर कड़ी पूछताछ की गई, जिससे पता चला कि कैम्फर वाहन लकड़ी लेकर भागा है और लोड़ो जंगल क्षेत्र में हो सकता है।

इसके बाद वन विभाग की टीम ने उस जंगल में छापेमारी की और एक स्थान से साल के पेड़ की चिराई की हुई 74 पीस पटरा बरामद किया। वन विभाग का यह अभियान लकड़ी तस्करों के खिलाफ लगातार जारी है, और सूत्रों के अनुसार, विभाग की टीम संदेह के आधार पर कुछ और लोगों से पूछताछ कर रही है।

Related Post