सारंडा जंगल में नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, सीआरपीएफ जवान घायल…

Crime

सारंडा जंगल में नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, सीआरपीएफ जवान घायल…

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता
चाईबासा। पश्चिमी सिंहभूम जिले के सारंडा जंगल में गुरुवार की सुबह नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया है।इस घटना में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया है।जवान को एयरलिफ्ट कर बेहतर इलाज के लिए रराँची लाया गया है, जहां उनकी स्थिति स्थिर बतायी जा रही है।जानकारी के मुताबिक, पुलिस को सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन भाकपा माओवादी के शीर्ष नेता मिसिर बेसरा, अनल, अनमोल, अश्विन, पिंटु लोहरा, चंदन लोहरा, अमित हांसदा उर्फ अपटन अपने दस्ता के सदस्यों के साथ सारंडा के कोल्हान क्षेत्र में भ्रमणशील है।सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों के जवानों ने छोटानागरा एवं जराईकेला थाना के सीमावर्ती जंगली क्षेत्र में एक संयुक्त अभियान प्रारंभ किया।अभियान के दौरान नक्सलियों ने सुरक्षा बलों के जवानों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से आईईडी लगाया था। जिसकी चपेट में आने से सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया।
नक्सली नेता मिसिर बेसरा, मोछू, अनल, अनमोल, अशिवन, पिंटू लोहरा, चंदन लोहार, अमित हांसदा उर्फ अपटन समेत अन्य के सारंडा और कोल्हान जंगल में होने की खबर पर सारंडा जंगल की घेराबंदी कर दी गयी है। जवानों ने सारंडा में छोटानागरा थाना क्षेत्र के छोटानागरा, कोलाइबुरु, हतनाबुरु, मांगपोंगा, उसरुईया, बालिबा, कुदलीबाद, होलोंगउली, थोलकोबाद तथा जराईकेला थाना क्षेत्र के तिरिलपोसी, दीघा, सागजुडी आदि इलाकों के जंगल और पहाड़ को घेर दिया है।सूचना है कि नक्सली बालिबा, होलोंगउली, बाबूडेरा आदि क्षेत्र के जंगलों में छिपे हैं।

बता दें कि नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों लगातार अभियान चला रहे हैं। इस अभियान में कई नक्सली मारे गये। वहीं कई गिरफ्तार भी हुए हैं। इस दौरान सुरक्षा बलों ने सैकड़ों आईडी को बरामद कर नष्ट भी किया है।

follow us - https://www.facebook.com/newsmediakiran

subscribe us - https://youtu.be/4ruQTOywTvI

Related Post