एनआईए की छापेमारी: मनोरमा देवी के आवास पर नोट गिनने की मशीन मंगाई गई

Crime

एनआईए की छापेमारी: मनोरमा देवी के आवास पर नोट गिनने की मशीन मंगाई गई

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

बिहार: राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) ने आज सुबह जेडीयू (JDU) की पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी के गया स्थित आवास पर छापेमारी की। यह कार्रवाई नक्सली गतिविधियों से जुड़े एक मामले में की गई है, जिसमें उनके पति बिंदेश्वरी यादव पर नक्सलियों को कारतूस सप्लाई करने का आरोप है।

छापेमारी का विवरण

एनआईए की टीम ने मनोरमा देवी के रामपुर थाना के एपी कॉलोनी स्थित आवास पर सुबह 4 बजे से छापेमारी शुरू की। इस दौरान टीम ने घर में नोट गिनने की एक बड़ी मशीन मंगवाई है, जिससे करोड़ों रुपये बरामद होने की संभावना जताई जा रही है।

पूछताछ और जांच

छापेमारी के दौरान एनआईए की टीम ने मनोरमा देवी से पूछताछ भी की। सूत्रों के अनुसार, टीम नक्सली कनेक्शन को लेकर जानकारी जुटा रही है। बताया जा रहा है कि एनआईए ने बिहार में पांच अलग-अलग स्थानों पर सर्च ऑपरेशन चलाया, जिसमें मनोरमा देवी का आवास भी शामिल था।

पूर्व में दर्ज मामला

गौरतलब है कि पिछले साल 7 अगस्त 2023 को नक्सल गतिविधियों से संबंधित मामले में एक FIR दर्ज की गई थी। इसके बाद बिहार पुलिस ने मामले को एनआईए को सौंप दिया, जिसने इसे अपने दिल्ली मुख्यालय में टेकओवर किया।

निष्कर्ष

यह छापेमारी बिहार में नक्सल गतिविधियों से जुड़े मामलों में एनआईए की सक्रियता को दर्शाती है। मनोरमा देवी के आवास पर हुई इस कार्रवाई से यह स्पष्ट होता है कि जांच एजेंसी गंभीरता से इन गतिविधियों का सामना कर रही है और किसी भी तरह के अवैध वित्तीय लेन-देन को उजागर करने के लिए तत्पर है।

follow us - https://www.facebook.com/newsmediakiran

subscribe us - https://youtu.be/4ruQTOywTvI

Related Post