नेपाल में विमान दुर्घटना-काठमांडू से पोखरा जा रहे सौर्य एयरलाइंस के विमान में 18 लोगों की मौत

various

नेपाल में विमान दुर्घटना: काठमांडू से पोखरा जा रहे सौर्य एयरलाइंस के विमान में 18 लोगों की मौत!!

नेपाल : काठमांडू में त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक दुखद विमान दुर्घटना हुई है, जिसमें सौर्य एयरलाइंस का एक विमान काठमांडू से पोखरा जाते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में 19 लोगों के मारे जाने की खबर है।

घटना का विवरण

विमान ने काठमांडू से उड़ान भरी थी, लेकिन टेक ऑफ के दौरान ही यह हादसा हो गया। दुर्घटना के तुरंत बाद, पुलिस और फायर फाइटर्स की टीम मौके पर पहुंच गई और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया। हालांकि, अभी तक जानमाल के नुकसान की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

जांच प्रक्रिया

नेपाल के राष्ट्रीय आपदा जोखिम न्यूनीकरण और प्रबंधन प्राधिकरण ने बताया कि विमान के क्रैश होने के कारणों की जांच शुरू कर दी गई है। अधिकारियों ने कहा है कि वे इस घटना के सभी पहलुओं की गहनता से जांच करेंगे ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोका जा सके।

विमानन सुरक्षा की चिंता

यह दुर्घटना नेपाल में विमानन सुरक्षा को लेकर एक बार फिर चिंता का विषय बन गई है। पिछले कुछ वर्षों में नेपाल में कई विमान दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। विशेष रूप से, 2023 में पोखरा में एक विमान क्रैश में 72 लोगों की मौत हुई थी। ऐसे में नेपाल सरकार को हवाई सुरक्षा मानकों को और कड़ा करने की आवश्यकता है, ताकि यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

निष्कर्ष

इस दुखद घटना ने पूरे देश को शोक में डाल दिया है। सभी संबंधित एजेंसियों को चाहिए कि वे इस घटना की जांच को प्राथमिकता दें और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाएं। हम सभी पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हैं।

Related Post