ई-रिक्शा चालक संघों की हड़ताल समाप्त

various

*झारखंड में सीएनजी ऑटो और ई-रिक्शा चालक संघों की हड़ताल समाप्त, प्रमुख मांगें मानी गईं*

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

रांची,: झारखंड प्रदेश सीएनजी ऑटो चालक महासंघ, रांची जिला ऑटो चालक यूनियन, और रांची जिला ई-रिक्शा यूनियन ने संयुक्त रूप से घोषणा की है कि 27 अगस्त 2024 से चल रही बुनियादी हड़ताल को आज, 29 अगस्त 2024 की संध्या से समाप्त कर दिया गया है। तीनों यूनियनों के प्रतिनिधियों ने प्रमंडलीय आयुक्त महोदय के साथ बैठक की, जिसमें हड़ताल समाप्त करने का निर्णय लिया गया।

बैठक में आयुक्त महोदय ने जनहित को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया कि ऑटो रिक्शा और ई-रिक्शा के संबंध में कोई भी निर्णय लेने से पहले यूनियनों के साथ चर्चा की जाएगी। इसके अलावा, आयुक्त महोदय ने 3000 ई-रिक्शा को सिटी पास जारी करने का आश्वासन दिया है, जिससे शहर में ई-रिक्शा चालकों को अपनी सेवाएं देने में सहूलियत होगी।

बैठक के दौरान यह भी निर्णय लिया गया कि फिलहाल ऑटो रिक्शा की परमिट को 17 रूटों में बांटने के फैसले पर रोक लगाई जाएगी। नई ऑटो परमिट जारी करने पर भी तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है। यह कदम ऑटो और ई-रिक्शा चालकों की चिंताओं और मांगों को ध्यान में रखते हुए उठाया गया है।

संघ के नेताओं ने कहा कि हड़ताल के दौरान यात्रियों को हुई असुविधा के लिए वे खेद व्यक्त करते हैं और आशा करते हैं कि भविष्य में ऐसी स्थिति से बचा जा सकेगा। उन्होंने हड़ताल के दौरान मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के समर्थन के लिए भी आभार व्यक्त किया।

संघों ने सभी ऑटो और ई-रिक्शा चालकों को हड़ताल के दौरान उनकी एकजुटता और समर्थन के लिए धन्यवाद दिया और आग्रह किया कि वे भविष्य में भी इसी प्रकार से संघ की एकता को बनाए रखें।

Related Post