झारखंड में आज होगी भारी बारिश, गरज के साथ वज्रपात, येलो अलर्ट जारी

various

झारखंड में आज होगी भारी बारिश, गरज के साथ वज्रपात, येलो अलर्ट जारी

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता

रांची: झारखंड में 13 अगस्त तक बारिश की संभावना है. गुरुवार को राज्य में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. गरज के साथ वज्रपात की भी आशंका है. इसे लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. पश्चिम बंगाल और उससे सटे बांग्लादेश के ऊपर चक्रवाती परिसंचरण अब गंगा के तटीय क्षेत्र पश्चिम बंगाल और झारखंड तथा उत्तरी ओडिशा के आसपास के क्षेत्रों पर स्थित है. अगले 24 घंटों के दौरान उसी क्षेत्र पर कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है. इससे बारिश होगी.


झारखंड में अभी बारिश होगी. आने वाले दिनों में धनबाद जिले में बारिश की संभावना बनी हुई है. झारखंड के साथ-साथ धनबाद में इसका असर दिखेगा. मौसम विभाग की मानें, तो झारखंड के धनबाद में बुधवार की सुबह से ही आसमान में बादल छाये रहे. सुबह में कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हुई है, लेकिन दोपहर 12 बजे के बाद बादलों के बीच धूप खिल गयी. धूप निकलने से लोगों को थोड़ी राहत मिली. लेकिन कुछ देर बाद फिर से बादल छा गये. हालांकि बारिश नहीं हुई.


धनबाद जिले में एक जून से अभी तक 602 एमएम बारिश होनी चाहिए थी. लेकिन इस अवधि में 678.4 एमएम बारिश हुई है, जो सामान्य से 13 प्रतिशत अधिक है. आने वाले दिनों में भी अच्छी बारिश होने के आसार हैं.

Related Post