झारखंड के देवघर, धनबाद समेत आठ जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

various

झारखंड के देवघर, धनबाद समेत आठ जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

न्यूज़ मीडिया किरण संवाददाता 
रांची-झारखंड में फिलहाल बारिश होती रहेगी. अपने पूर्वानुमान में मौसम विभाग ने बताया है कि 17 अगस्त तक राज्य में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी. सोमवार को कहीं-कहीं गरज के साथ वज्रपात हो सकता है. 13 से 15 अगस्त तक राज्य के उत्तर-पूर्वी भागों में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने इस बाबत येलो अलर्ट जारी किया है.  

झारखंड के रांची, पलामू, रामगढ़ और चतरा जिले में कुछ ही घंटों में मौसम का मिजाज बदल सकता है. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि कुछ ही देर में इन जिलों में गरज के साथ बारिश हो सकती है. वज्रपात की भी आशंका है. इसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम वैज्ञानिकों ने खराब मौसम रहने पर सतर्क रहने की अपील की है. बारिश और वज्रपात के दौरान सुरक्षित स्थान पर रुकने की सलाह दी है. भूलकर भी पेड़ के नीचे नहीं ठहरें. बिजलीवाले स्थान से दूर रहें. किसान खेतों से बाहर निकल जाएं और मौसम सामान्य होने पर ही खेतों में जाएं.

झारखंड में 12 अगस्त को गरज के साथ वज्रपात होने की आशंका है. आईएमडी ने इसे लेकर येलो अलर्ट जारी कर चेतावनी जारी की है. 13 अगस्त से लेकर 15 अगस्त तक देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़ और साहिबगंज में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. येलो अलर्ट जारी किया गया है.

Related Post